कोरोना राजस्थान: कुल संख्या हुई 79- नए मामले संक्रमण के 20

राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नये मामले सामने आए. इनमें जयपुर के 10 लोग और हाल में ईरान से जोधपुर आये सात लोग शामिल हैं.

जयपुर: राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नये मामले सामने आए. इनमें जयपुर के 10 लोग और हाल में ईरान से जोधपुर आये सात लोग शामिल हैं. एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 79 हो गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में सोमवार को 20 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये. इनमें जयपुर के 10 लोग और हाल में ईरान से दो जत्थों में जोधपुर आए सात लोग शामिल हैं. उन्होंने बताया कि जयपुर में पाये गये 10 कोविड-19 संक्रमित लोग रामगंज बाजार के हैं।

जयपुर: राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नये मामले सामने आए. इनमें जयपुर के 10 लोग और हाल में ईरान से जोधपुर आये सात लोग शामिल हैं. एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 79 हो गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में सोमवार को 20 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये. इनमें जयपुर के 10 लोग और हाल में ईरान से दो जत्थों में जोधपुर आए सात लोग शामिल हैं. उन्होंने बताया कि जयपुर में पाये गये 10 कोविड-19 संक्रमित लोग रामगंज बाजार के हैं। सभी उस परिवार के सदस्य हैं जिसमें ओमान से लौटा एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया था.

उन्होंने कहा कि सभी लोगों को आवश्यक रूप से घरों के अंदर रहना चाहिए, वरना स्थिति और खराब हो जाएगी. सिंह ने कहा कि अलवर का एक और व्यक्ति जो अन्य व्यक्ति के साथ फिलीपीन से आया है, कल संक्रमित पाया गया था. उन्होंने बताया कि भीलवाड़ा में एक मरीज संक्रमित पाया गया है. उसे भीलवाड़ा के उसी अस्पताल में ले जाया गया था जिसमें तीन चिकित्सक और नौ स्वास्थ्य कर्मी शुरू में संक्रमित पाये गये थे. उन्होंने बताया कि राज्य में ईरान से आये सात लोगों सहित कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 79 पहुंच गई है.

उन्होंने बताया कि अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में भीलवाड़ा में 26, जयपुर में 20, झुंझुनूं में सात, जोधपुर में सात, अजमेर में चार, प्रतापगढ और डूंगरपुर में दो-दो, पाली, सीकर, अलवर और चूरू में एक-एक संक्रमित मरीज शामिल है. चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बताया कि चिकित्सा विभाग की सक्रिय निगरानी टीम ने राज्य के 78,74, 337 परिवारों के तीन करोड़ 26 लाख सदस्यों की जांच की है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts