Coronavirus: दुनिया पर फिर मंडराया कोरोना का खतरा, WHO ने जारी किया Alert!

पूरी दुनिया पर एक बार फिर कोरोना का संकट मंडरा रहा है. चीन में तेजी के बढ़े कोरोना केसों को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्ल्यूएचओ ने चिंता जाहिर की है. डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम गेब्रेयेसस ने कहा कि चीन में कोरोना की वापसी को चिंताजनक बताया है. उन्होंने कहा कि चीन को संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी के साथ कोरोना के चलते बने मौजूदा हालात और उससे संबंधित जानकारी के साझा करना चाहिए ताकि हालातों का आकलन कर आगे भविष्य के लिए कोई नीति तैयार की जा सके. टेड्रोस ने यह भी कहा कि चीन की शून्य कोविड नीति के कारण वहां ज्यादा से ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं.

चीन में कैसे हैं हालात

आपको बता दें कि चीन में कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है. आलम यह है कि चीन में न तो अस्पतालों में कोई जगह बची है और न ही मरीजों को दवाइयां मिल रही हैं. और तो और वहां कोरोना से हो रही मौतों के कारण श्मशानों में वेटिंग चल रही है. हालांकि वहां की सरकार कोरोना से हो रही मौतों की सही जानकारी नहीं दे रही है. लेकिन अधिकारियों का ये तक कहना है कि मरने वालों की संख्या का हिसाब रख पाना मुश्किल हो रहा है. इस बीच अमेरिका ने चेताया है कि कोरोना की वापसी ने पूरी दुनिया के लिए खतरा पैदा कर दिया है. एक्सपर्ट्स की मानें तो अगले तीन महीनों के भीतर चीन में 60 प्रतिशत आबादी कोरोना संक्रमित हो सकती है, जबकि 10 लाख लोग काल के गाल में समा सकते हैं.

कोरोना का नया वेरिएंट BF.7

चीन में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस के इस नए वेरिएंट को BF.7 नाम दिया गया है. दरअसल, वायरस जब म्यूटेट होते हैं तो नए-नए रूप धारण करते हैं, जिनको वेरिएंट बोला जाता है. कोरोना का मूल वायरस SARS-CoV-2 है. BF.7 भी इसका नया वेरिएंट है. कोरोना के इस वेरिएंट को काफी खतरनाक बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार BF.7 वैक्सीनेटेड लोगों को भी अपनी चपेट में ले सकता है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts