DC vs SRH : सुपर ओवर में दिल्‍ली ने हैदराबाद को हराया, जानिए हर गेंद का अपडेट

सुपर ओवर में आठ रन का पीछा करने उतरी दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत और शिकर धवन ने जीत दिला दी. हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी करने आए राशिद खान.

मुंबई: डेविड वॉर्नर ने पहली गेंद मिस कर दी, लेकिन दूसरी गेंद पर एक रन लिया. तीसरी गेंद पर केन विलियमसन ने चौका मार दिया. इस तरह से तीन गेंद में स्कोर पांच रन हो गया. चौथी गेंद खाली चली गई. इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर केन विलियमसन ने मिस कर दिया, लेकिन एक रन के लिए दौड़ पड़े. डेविड वार्नर ने उनका साथ भी दिया. चौथी ही गेंद पर दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने रिव्यू लिया. तीसरे अंपायर ने नॉट आउट का फैसला दिया. आखिरी यानि छठीं गेंद पर वॉर्नर ने दो रन बना बनाए. इस तरह से सनराइजर्स हैदराबाद ने आठ रन बना लिए.

सुपर ओवर में आठ रन का पीछा करने उतरी दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत और शिकर धवन ने जीत दिला दी. हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी करने आए राशिद खान. पहली गेंद पर ऋषभ पंत ने राशिद की शॉर्ट लेंथ को पुल किया और डीप स्‍क्‍वायेर लेग पर सिंगल निकाला. वहीं, दूसरी गेंद पर शिखर धवन के लेग स्‍टंप के बाहर, पैड पर जाकर लगी. तीसरी गेंद पर यहां पहले ही गुगली को समझा और रिवर्स स्‍वीप करते हुए चौका निकाला लिया है. दिल्‍ली के कप्‍तान पंत ने डीप स्‍क्‍वायेर की ओर. चौथी गेंद पर ऋषभ पंत ने इन साइड आउट मारने की कोशिश, लेकिन बल्‍ले से सही संपर्क नहीं, ऑफ स्‍टंप के काफी बाहर गेंद. पांचवीं गेंद पर ऋषभ पंत  ने मिडिल स्‍टंप लाइन, घुटनों पर बैठकर स्‍वीप का प्रयास, बड़ी अपील, एलबीडब्‍ल्‍यू से बचे और बच गए. छठवीं गेंद पर धवन ने यहां पर स्‍वीप का प्रयास, बल्‍ले से संपर्क नहीं हो पाया और अपील तो की, शॉर्ट थर्ड मैन की ओर गेंद गई, जब तक थ्रो होती एक रन पूरा ही नहीं किया और इस तरह से दिल्‍ली ने मैच जीत लिया है.

बता दें कि आईपीएल 2021 में आज पहला सुपर ओवर देखने के लिए मिला. इस मैच को दिल्ली कैपिटल्स ने सुपरओवर में जीत लिया है. इससे पहले 20 ओवर पूरे होने पर दोनों टीमों के 159 रन  हो गए थे. इसी के साथ मैच सुपर ओवर में चला गया.इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 160 रनों की चुनौती रखी थी. दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट पर 159 रन बनाए.

https://twitter.com/IPL/status/1386449225072844802

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment