दिल्ली: कांग्रेस- मध्य प्रदेश उप चुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किए 15 उम्मीदवार

कांग्रेस (Congress) ने मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव के लिए शुक्रवार को 15 उम्मीदवार घोषित कर दिए

दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव के लिए शुक्रवार को 15 उम्मीदवार घोषित कर दिए. पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने इन उम्मीदवारों के नामों को स्वीकृति प्रदान की.

दिमनी से रवींद्र सिंह तोमर, अम्भा से सत्यप्रकाश शेकरवार, गोहद से मेवाराम जाटव, ग्वालियर से सुनील शर्मा, डभरा से सुरेश राजे, भांडेर से फूल सिंह बरैया, करेरा से प्रगिलाल जाटव, बामोरी से कन्हैया लाल अग्रवाल, अशोकनगर से आशा दोहरे, अनूपपुर से विश्वनाथ सिंह कुंजम, सांची से मदनलाल चौधरी अहिरवार, आगर से विपिन वानखड़े, हाटपिपलिया से राजवीर सिंह बघेल, नेपानगर से राम किशन पटेल और सांवेर से प्रेमचंद गुड्डू को टिकट दिया गया है. मप्र की 27 सीटों में अधिकतर सीटें कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफा देने और पाला बदलने के कारण रिक्त हुई हैं.

एमपी में कांग्रेस सरकार ने भोजन से लेकर कफन तक छीना : शिवराज सिंह

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा के उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है. इसी क्रम में बीजेपी नेताओं ने ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार पर हमले बोले. बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने गरीबों से भोजन से लेकर कफन तक को छीन लिया.

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को दिमनी, पोरसा और मेहगांव में जनसभाओं में कहा कि कांग्रेस की सरकार ने हर वर्ग को धोखा दिया. कमलनाथ सरकार ने सत्ता में आते ही गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाएं बंद कर दी. संबल योजना बंद कर दी. तीर्थदर्शन योजना बंद कर दी. शून्य प्रतिशत ब्याज पर कर्ज देना बंद कर दिया. प्रसूता बहनों से उनके लड्डू छीन लिए, गरीबों से उनका कफन तक छीन लिया. कांग्रेस की सरकार ने गरीबों से उनका हक छीन लिया. ये चुनाव उस कांग्रेस को सबक सिखाने का है और आप सब सबक सिखाने का संकल्प लें.

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts