दिल्ली: कांग्रेस को आज मिल सकता है नया अध्यक्ष-कीर्ति आजाद रेस में

दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको ने अध्यक्ष पद के लिए नाम तो सौंपा लेकिन अध्यक्ष कौन होगा इसका फैसला सिर्फ सोनिया गांधी ही करेगी.

नई दिल्लीः दिल्ली कांग्रेस को आज नया अध्यक्ष मिल सकता है. शीला दीक्षित के निधन के बाद प्रदेश अध्यक्ष का पद काफी दिनों से खाली था. सूत्रों के मुताबिक आज दिल्ली के नए अध्यक्ष की घोषणा हो जाएगी. मिली जानकारी के मुताबकि कीर्ति आजाद इस दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कीर्ति आजाद से फोन पर बात की थी.

अध्यक्ष पद की दौड़ में अजय माकन,जेपी अग्रवाल ,अरविन्दर सिंह लवली और सुभाष चोपड़ा के अलावा देवेन्द्र यादव, राजेश लिलोठिया और हारून यूसुफ और संदीप दीक्षित का नाम है.

दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको ने अध्यक्ष पद के लिए नाम तो सौंपा लेकिन अध्यक्ष कौन होगा इसका फैसला सिर्फ सोनिया गांधी ही करेगी. इसके पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि मामला दिल्ली का है और सोनिया गांधी इन नेताओं को व्यक्तिगत रूप से जानती हैं. ऐसे में फैसला वही लेंगी.

दिल्ली के अध्यक्ष को लेकर सोनिया गांधी ने अभी तक लगभग 50 नेताओ से चर्चा की है जिसमें जिला अध्यक्ष से लेकर सभी बड़े नेता शामिल हैं. इसके अलावा पीसी चाको और केसी वेणुगोपाल से चर्चा कर चुकी है.

जनवरी मे दिल्ली मे विधानसभा चुनाव होने है. ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष की घोषणा करते हुए सभी पहलुओं को ध्यान में रखेगी. लोकसभा चुनाव से पहले शीला दीक्षित को दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts