कारगिल विजय दिवस: छलके पीएम मोदी के आंसू कारगिल दिवस समारोह

कारगिल विजय दिवस के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ समेत भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत समेत कई लोगों ने शिरकत की. इस कार्यक्रम में कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों के परिवारों ने भी शिरकत की. कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों के परिवारों को प्रधानमंत्री के बगल वाली सीट पर बैठाया गया.

इस कार्यक्रम में एक पल ऐसा भी आया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आंखें डबडबा गईं और वह अपने आंसू नहीं रोक सके. दरअसल कारगिल युद्ध में शहीद हुए एक जवान की आखिरी चिट्ठी को पढ़ने हुए एक डांस ग्रुप ने परफॉर्मेंस दी थी. इस परफॉर्मेंस के बाद एक ऐसा क्षण आया जब प्रधानमंत्री मोदी की आंखों में आंसू भर आए.

परफॉर्मेंस के आखिर में शहीद ने अपनी पत्नी से अपने बेटे को भी भारतीय सेना में भेजने का वादा किया था. उनकी पत्नी ने वादा पूरा करते हुए अपने बेटे को देश की सेवा के लिए सीमा पर भेजने में ज़रा भी संकोच नहीं किया. परफॉर्मेंस के बाद शहीद की पत्नी और भारतीय सेना में जवान उनका बेटा मंच पर आए जिसे देखकर पीएम मोदी भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts