दिल्ली मौसम: और MP के कुछ हिस्सों में आज से लू का येलो अलर्ट, कुछ हिस्सों में 46 डिग्री जा सकता है पारा

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राज्यथान समेत कई राज्य हीट वेव की चपेट में रहेंगे.

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में दिन पर दिन गर्मी अपने चरम पर पहुंच रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राज्यथान समेत कई राज्य हीट वेव की चपेट में रहेंगे. आइये देखते हैं किस राज्य में कैसा रहेगा मौसम और कहां ज्यादा सताएगी गर्मी…

दिल्ली

मौसम विभाग ने आज और कल के लिए राजधानी में अत्यधिक गर्मी और लू की चेतावनी जारी की है. इसके साथ मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए दिल्लीवासियों को वेबवजह घर से बाहर न निकलने की भी सलाह दी है. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में गुरुवार को पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में हीट वेव लगातार अगले कुछ दिनों तक परेशान करती रहेगी. राज्य के अधिकर जिलों में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तो वहीं अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज से अगले पूरे हफ्ते तक मौसम का हाल कुछ ऐसा ही बना रहेगा. साथ ही अगले दो दिन के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

राजस्थान

राजस्थान में लू का कहर देखने को मिल रहा है. राज्य में आज से 1 मई से लू से थोड़ी राहत मिलते दिखेगी. कुछ जिलों में हल्की बारिश होने का भी अनुमान जाहिर किया गया है. हालांकि तापमान 40 डिग्री के पार ही बना रहेगा. आज की अगर बात करें तो राज्य के अधिकतर जिलों में आज अधिकतम तापमान 43 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 31 डिग्री रह सकता है. मौसम विभाग ने तापमान की स्थिति को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया हुआ है.

उत्तर प्रदेश

यूपी में भीषण गर्मी का दौर चल रहा है. राज्य में 2 मई के बाद गर्मी से थोड़ी राहत देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के अधिकतर सभी जिलों में 2 मई से पहले अधिकतम तापमान 40 के पार ही बना रहेगा. वहीं, 2 मई के बाद ये पारा गिरकर 36 डिग्री तक आ सकता है. आज की अगर बात करें तो राज्य के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 43 डिग्री रह सकता है तो वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है.

उत्तराखंड

राज्य के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है लेकिन कही भी भारी बारिश होने का अनुमान नहीं है. राज्य में अगले कुछ दिन बादल छाए रहेंगे. अधिकतर जिलों में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रह सकता है तो वहीं अधिकतम तापमान 27 डिग्री के रहने का अनुमान है. हालांकि राज्य में हीट वेव वाली गर्मी नहीं रहेगी.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts