Dhanbad Judge Death: झारखंड सरकार ने गठित की SIT, पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया

धनबाद के सिटी एसपी को SIT का प्रमुख बनाया गया है. इसके अलावा सिंदरी के DSP समेत 8 पुलिस अधिकारियों को भी विशेष जांच टीम में शामिल किया गया है.

धनबाद. कोयलांचल में हाई प्रोफाइल मामलों की सुनवाई करने वाले जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत के मामले में झारखंड सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया है. अब स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) इस मामले की जांच करेगी. धनबाद के सिटी एसपी को SIT का प्रमुख बनाया गया है. इसके अलावा सिंदरी के डीएसपी समेत 8 पुलिस अधिकारियों को SIT में शामिल किया गया है. दूसरी तरफ, इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है.

इससे पहले पुलिस के आला अफसरों ने बताया था कि सीसीटीवी फुटेज से इस बात का अंदेशा बढ़ गया है कि ऑटो ने जान बूझकर आनंद को टक्कर मारी थी, जिसके बाद आनंद की मौत हो गई. पुलिस इस मामले में हत्या के एंगल से जांच कर रही है और पुलिस ने कहा था कि जांच के लिए सात टीमें बनाई गई थीं.

मॉर्निंग वॉक पर निकले धनबाद के जज आनंद को बुधवार सुबह एक ऑटो ने टक्कर मारी थी, जिसका फुटेज सीसीटीवी में कैद हुआ. इस फुटेज के आधार पर जान बूझकर टक्कर मारे जाने का अंदेशा पैदा हुआ था. फौरी जांच में पाया जा चुका है कि इस ऑटो की चोरी किए जाने के बाद इससे वारदात को अंजाम दिया गया. इस मामले में बोकारो क्षेत्र के डीआईजी मयूर पटेल समेत पुलिस के आला अफसर मुस्तैद रहे और मामले की सघन जांच की बात कही थी. (इस बारे में आप विस्तार से न्यूज़18 का कवरेज देख सकते हैं.)

इस मामले में धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने सीबीआई जांच की मांग तक की थी. यही नहीं, धनबाद ज़िले के तमाम न्यायाधीश आनंद के परिजनों के पास पहुंचे थे और सभी ने पुलिस के आला अफसरान से इस मामले की जांच को लेकर बातचीत की थी. अब ताज़ा खबर आ रही है कि झारखंड ने आनंद की कथित हत्या को लेकर एसआई गठित कर दी है. न्यूज़18 लगातार इस मामले में आपको ताज़ा अपडेट दे रहा है. न्यूज़18 आपको बता चुका है कि पूर्व विधायक के करीबी रंजय हत्याकांड की सुनवाई समेत कई अहम मामलों की सुनवाई आनंद कर रहे थे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment