धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में फटा बादल, मलबे की तेज धार में बहे कई वाहन

देवभूमि हिमाचल में आसमानी आफत लोगों पर कहर बनकर टूट रही है. मॉनसून के चलते हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश हो रही है.

धर्मशाला: देवभूमि हिमाचल में आसमानी आफत लोगों पर कहर बनकर टूट रही है. मॉनसून के चलते हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश हो रही है. इस बीच धर्मशाला के भागसू में बादल फटने के बाद तबाही मची है. बादल फटने से शहर के अंदर जलसैलाब आ गया है. पानी और मलबे की वजह से नाला ओवरफ्लो हो गया, जिससे पूरा पानी सड़क पर आ गया. नाले में उफान आने के कारण तेज धारा में कई लग्जरी वाहन बह गए. बादल फटने के बाद शहर में आए जलसैलाब से कई मकानों और होटलों को भी नुकसान पहुंचा है. जिसके वहां अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया है.

धर्मशाला जिले के भागसू में बादल फटने के बाद मची तबाही का वीडियो भी सामने आया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, धर्मशाला जिले के भागसू में बारिश के बाद अचानक भयंकर बाढ़ आ गई. कई जगह मकान के अंदर पानी भर गया, होटलों को भी नुकसान पहुंचा तो कई जगह अचानक आई बाढ़ में गाड़ियां बह गईं. यहां सड़क नाले में तब्दील नजर आई.

इसके अलावा भारी बारिश के बाद धर्मशाला में मांझी नदी उफान पर है. नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है, जो लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर रहा है. धर्मशाला में रविवार देर रात से भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण अब नदी और नालों ने रौद्र रूप ले लिया है. भारी बारिश से कई जगह से नुकसान की खबरें भी सामने आ रही हैं.

उधर, जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में भी बादल फटने की घटना हुई हैस, जिससे वहां तबाही मच गई है. बादल फटने पर मलबे की वजह से नदियां उफान पर हैं. कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है. गांवों के लोगों को अपने घरों को छोड़कर बाहर आना पड़ा है.

https://www.facebook.com/ideatv/videos/865207304082647

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts