ENG vs IND: ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़ टीम इंडिया को दिलाई सीरीज

ENG vs IND: पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 259 रन पर ढेर हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 261 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज आखिरी मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर मुकाबला जीतने के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली है. साल 2014 के बाद टीम इंडिया इकलौती ऐसी टीम हो गई, जिसने इंग्लैंड को उसके घर में सीरीज हराने में सफल हुई है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 259 रन पर ढेर हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 261 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया मुकाबला जीतने के साथ ही 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर ली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम से रोहित शर्मा और शिखर धवन सलामी बल्लेबाजी करने आए. रोहित शर्मा 17 रन पर आउट हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन सिर्फ एक रन बना पाए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली एक बार फिर सबको निराश किया.

विराट कोहली ने भी रोहित शर्मा की ही तरह 17 रनों की पारी खेली. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने पारी को संभलते हुए शानदार शतकीय पारी खेल टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया. सूर्यकुमार यादव ने 16 रनों की पारी खेली. नंबर छ: पर बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने 71 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. रविंद्र जडेजा ने नाबाद 7 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई.

आज का दिन पूरी तरह ऋषभ पंत के नाम रहा. ऋषभ पंत जब सलामी बल्लेबाजी करने आए तो टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पवेलियन लौट चुका था. उस वक्त जरुरत थी, तो केवल एक साझेदारी की. ऋषभ पंत जब 18 रन के निजी स्कोर पर थे, तो स्टंप होने से बचे थे. उसी के बाद से टीम इंडिया जीत की ओर बढ़ने लगी थी.

https://twitter.com/BCCI/status/1548737063327236096

ऋषभ पंत ने 113 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 125 रनों की पारी खेली. इस दौरान ऋषभ पंत के बल्ले से 16 चौके और 2 छक्के देखने को मिले. ऋषभ पंत के अलावा हार्दिक पांड्या ने भी शानदार 71 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. हार्दिक पांड्या के बल्ले से 10 चौके देखने को मिले. हार्दिक पांड्या ने बैट के साथ-साथ गेंद से भी कमाल किया है.

 

इंग्लैंड की पारी में हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी की. हार्दिक पांड्या ने 7 ओवर की गेंदबाजी की 24 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किया. युजवेंद चहल ने 9.5 ओवर की गेंदबाजी की 60 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद सिराज ने 9 ओवर की गेंदबाजी की 66 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 21 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया.

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts