भोपाल के बाल चिकित्सालय में आग लगने से चार बच्चों की मौत, CM शिवराज ने जताया दुख

राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि घटना के वक्त वार्ड में 40 बच्चे थे, जिनमें से 36 सुरक्षित हैं। प्रत्येक मृतक के माता – पिता को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

भोपाल. मध्य प्रदेश के भोपाल के सरकारी कमला नेहरु बाल चिकित्सालय (हमीदिया अस्पताल परिसर) में सोमवार रात को अस्पताल की तीसरी मंजिल के वार्ड में आग लगने से वहां भर्ती चार बच्चों की मौत हो गई।  परिसर में आग लगने के बाद परिजन अपने बच्चों की तलाश में अस्पताल के बाहर नजर आए।

फतेहगढ़ दमकल केंद्र के प्रभारी जुबेर खान ने बताया कि सोमवार रात करीब नौ बजे अस्पताल की इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। मौके पर दमकल की करीब 8-10 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया गया।

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना बेहद दुखद है। बचाव कार्य तेजी से हुआ, आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रूप से बीमार होने पर भर्ती चार बच्चों को नहीं बचाया जा सका। उन्होंने बताया कि घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts