गुजरात: की जनता ने मेरी जाति देखे बिना मुझे चुनाव जिताया, मोढेरा में बोले PM मोदी

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मोढेरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात की जनता उन्हें पिछले दो दशकों से आशीर्वाद देती रही है और उनकी जाति को देखे बिना उन्हें वोट देती आई है।

  • PM मोदी ने मोढेरा में जनसभा को संबोधित किया
  • कहा- गुजरात की जनता ने दशकों से मुझे अपना आशिर्वाद दिया
  • मोढेरा को सातों दिन 24 घंटे सौर ऊर्जा आपूर्ति वाला गांव घोषित किया

PM Modi In Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे। इसी साल के अंत में गुजरात विधानसभा चुनाव होना है जिसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी जान झोंक दी है। उन्होंने मोढेरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात की जनता उन्हें पिछले दो दशकों से आशीर्वाद देती रही है और उनकी जाति को देखे बिना उन्हें वोट देती आई है। उन्होंने कहा, ‘‘गुजरात की जनता मेरी जाति, मेरी राजनीतिक पृष्ठभूमि को देखे बिना पिछले दो दशक से मुझे अपना आशीर्वाद देती आई है।’’

मोढेरा को 24 घंटे बिजली आपूर्ति वाला गांव घोषित किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के मेहसाणा जिले में स्थित मोढेरा को सातों दिन 24 घंटे सौर ऊर्जा आपूर्ति वाला गांव घोषित किया। इसके बाद यहां आयोजित रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मोढेरा को सूर्य मंदिर के लिए जाना जाता था और अब इसे सौर ऊर्जा आपूर्ति के लिए भी जाना जाएगा । यहां जारी सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक मोढेरा देश का पहला गांव है जहां पर 24 घंटे सौर ऊर्जा की आपूर्ति हो रही है और यह बिजली यहां के 1300 आवासों और सरकारी कार्यालयों पर लगे सोलर पैनल से उत्पादित हो रही है। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी शासित गुजरात में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

गुजरात में अपनी सत्ता बरकरार रखना चाहती है भाजपा

प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी 2001 से 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी शासित गुजरात में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। यह चुनाव बेहद अहम हैं क्योंकि भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में सत्ता बरकरार रखना चाहती है, जबकि कांग्रेस राज्य में पिछले 27 साल से सत्ता से बाहर रहने के चलते विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने की उम्मीद लगाए है। अपने गुजरात दौरे के दौरान प्रधानमंत्री 14,600 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts