गुरुग्राम: मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक, PM मोदी ने अखिलेश से पूछा कुशलक्षेम

गुरुग्राम:  समाजवादी पार्टी के संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam singh yadav) की तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें गुरुग्राम (Guragram) के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) के आईसीयू वार्ड (ICu ward) में भर्ती किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां उनका रूटीन चेकअप भी होता है. उत्तर प्रदेश के 82 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री को कई दिनों से भर्ती थे, लेकिन रविवार को उनकी हालत गंभीर होने के बाद उन्हें केयर यूनिट में स्थानांतरित कर दिया गया. सूत्रों ने बताया कि उन्हें गंभीर स्वास्थ्य की स्थिति के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था और फिलहाल उनकी चिकित्सा स्थिति गंभीर बताई जा रही है.  वह वर्तमान में आंतरिक चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. सुशीला कटारिया की देखरेख में हैं.

मुलायम सिंह को यूरिन संक्रमण के साथ ही ब्लड प्रेशर की समस्या काफी बढ़ गई थी. सांस लेने में तकलीफ के चलते सुबह ICU में शिफ्ट किया गया. स्थिति में कोई सुधार नहीं दिखा तो फाइनली डाक्टरों ने वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा है. इस बीच मेदांता अस्पताल ने मुलायम सिंह यादव पर किसी भी तरह के हेल्थ बुलेटिन को जारी करने से मना कर दिया है. मेदांता अस्पताल के पीआरओ ने कहा कि सारी जानकारी अखिलेश यादव के साथ शेयर कर दी गई है.

इस बीच सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि PM नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से बात की और मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली है. उन्होंने यह भी कहा कि जो भी संभव सहायता की जरूरत है, वह मदद के लिए वहां मौजूद हैं. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी मुलायम सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी के अस्वस्थ होने की जानकारी मिलने पर मैंने उनके पुत्र अखिलेश यादव जी से फ़ोन पर बात करके उनका कुशल क्षेम जाना है. ईश्वर से यही प्रार्थना है कि वे जल्द से जल्द स्वस्थ हों.

सूत्रों ने बताया कि उनका इलाज उक्त अस्पताल में किया जा रहा है क्योंकि वहां उनका रूटीन चेकअप भी होता रहा है. जुलाई 2021 में सिंह को बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मुलायम की तबीयत बिगड़ने के बाद अखिलेश यादव, उनके बेटे अर्जुन और डिंपल यादव मेदांता अस्पताल पहुंच चुके हैं. शिवपाल यादव और प्रतीक यादव पहले से अस्पताल में मौजूद हैं. मुलायम की तबीयत खराब को लेकर अपडेट सामने आने के तुरंत बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने कहा, “यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी के बिगड़ते स्वास्थ्य के बारे में मीडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई. मैं ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts