श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का कहना

श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का कहना था कि शुरू में आसान मुकाबले शायद उनकी टीम के लिए मददगार होते.
चेस्टर ली स्ट्रीट:आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में आखिरकार दक्षिण अफ्रीका को उसकी पसंद की जीत मिल ही गई. शुक्रवार को टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका के खिलाफ (Sri Lanka vs South Africa) 9 विकेट से एकतरफा जीत तो हासिल की, लेकिन टीम के लिए यह जीत काफी देर बाद आई क्योंकि मैच से पहले ही टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी थी. टूर्नामेंट से पहले ही मैचों के कार्यक्रम को लेकर कई तरह की बातें होती रहीं. अब दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि अगर टीम को शुरू में आसान मैच मिले होते तो उसके लिए हालात कुछ अगल होते.

पहले ही चार मैच में मिली हार
दक्षिण अफ्रिका ने एक हफ्ते के अंदर शुरूआती तीन मैच मेजबान इंग्लैंड, बांग्लादेश और प्रबल दावेदार भारत के खिलाफ खेले. तीनों में उसे हार मिली और उसका मनोबल गिर गया. फाफ ने कहा कि टीम को मौजूदा विश्व कप के शुरू में आसान मैच मिलते तो चीजें शायद अलग होतीं. डुप्लेसिस ने श्रीलंका पर नौ विकेट की जीत के बाद कहा, ‘‘पहला हफ्ता हमारे लिये काफी कठिन रहा. लेकिन हम यही खेल खेलते हैं. मुझे लगता है कि ऐसे टूर्नामेंट में यह अहम है, विशेषकर हम जैसी टीम के लिये क्योंकि आपको अच्छी शुरूआत की जरूरत होती है. ’’

यह भी पढ़ें: SL vs SA, World Cup: दक्षिण अफ्रीका की 9 विकेट से जीत, श्रीलंका टूर्नामेंट से बाहर

क्या कहा डु प्लेसिस ने
डुप्लेसिस ने कहा, ‘‘अगर आप अच्छी शुरूआत करते हो तो आपकी टीम का मनोबल बढ़ता है और फिर इसके बाद से कुछ भी संभव है. लेकिन हमने जैसी शुरूआत की उसके बाद उम्मीदें भी आपके कंधों पर बोझ बढ़ा देती हैं. यह बोझ काफी भारी होता है.’’ टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रिका की 8 मैचों में यह केवल दूसरी जीत है. इससे पहले वह केवल अफगानिस्तान को हरा पाई है. टीम लगातार पहले चार मैच हार गई थी उसके बाद उसे अफगानिस्तान के खिलाफ जीत मिली थी.


    ssss

    Leave a Comment

    Related posts