पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला-इंग्लैंड ने जीता टॉस

विश्व कप में बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच मैच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है.

नई दिल्ली/बर्मिंघम: आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. टीम इंडिया टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है, वहीं इंग्लैंड की टीम 7 में से चार मैच जीत सकी है. अभी उसे सेमीफाइनल में जाने के अपने दोनों मैच जीतने हैं. टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जाने के लिए कम से कम एक अंक की जरूरत है.

ये बदलाव हुए हैं दोनों टीमों में
टीम इंडिया में केवल एक बदलाव किया गया है. विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया है. इंग्लैंड की टीम में जेसन रॉय की वापसी हुई है. वहीं मोईन अली की जगह लियाम प्लंकट को टीम में शामिल किया गया है.

कैसे है दोनों टीमों का रिकॉर्ड
दोनों टीमों के बीच विश्व कप में अब तक सात मैच हुए हैं. इनमें से तीन मैच भारत और तीन इंग्लैंड ने जीते हैं. एक मैच टाई रहा है. इंग्लैंड ने विश्व कप में पिछली बार भारत को 1992 में हराया था. वहीं दोनों टीमों ने अब तक 99 मैचों में से 53 टीम इंडिया ने और 41 में इंग्लैंड ने जीत हासिल की.

मौसम और पिच
बर्मिंघम में रविवार को बारिश होने की संभावना नहीं है. जबकि बादल छाए रहेंगे. पिच बल्लेबाजों के अनुकूल होगी लेकिन यहां ज्यादातर पहले बॉलिंग करने वाली टीम जीती है. पिच को बैटिंग के लिए मुफीद माना जा रहा है. पिच पर सूखी घास है स्पिनर्स को दूसरी पारी में मदद मिल सकती है. इस तरह दूसरी पारी में बॉलिंग करने वाली टीम को फायदा हो सकता है.

टीमें:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत.

इंग्लैंड: इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन राय, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts