पंजाब में: दहशत कोरोना पॉजिटिव जिस शख्स की हुई मौत उसने ही 23 लोग हुए संक्रमित कर दिया

कोरोना वायरस के दहशत के बीच पंजाब से एक डरा देने वाला मामला सामने आया है। पंजाब में 18 मार्च को कोरोना वायरस से संक्रमित जिस मरीज की मौत हुई थी, माना जा रहा है कि राज्य में अब तक के 33 पॉजिटिव मामलों में से कम से कम 23 लोग उसी शख्स से संक्रमित हुए हैं। हालांकि, इस बात की पुष्टि किसी अधिकारी ने अब तक नहीं की है।

बताया जा रहा है कि इस महीने की शुरुआत में 70 वर्षीय गुरुद्वारा के पुजारी अपने पड़ोस के गांव के दो दोस्तों के संग जर्मनी और इटली के दो सप्ताह के टूर पर गए थे। विदेश से गांव लौटने के बाद उन्हें खुद को क्वारंटाइन करके रखना था, मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया और इस दौरान काफी लोगों से भी मिले।  वह 6 मार्च को दिल्ली आए थे और उसके बाद यहां से पंजाब गए थे।

गुरुद्वारे के पुजारी के आने-जाने की गतिविधियों पर नजर रखने वाले अधिकारियों और उनसे संदिग्ध संक्रमितों से पता चला है कि वह 8-10 मार्च को आनंदपुर साहिब में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे और उसके बाद अपने शहीद भगत सिंह जिले में स्थित गांव लौट गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने से पहले करीब 100 से अधिक लोगों से मिले थे। ऐसा माना जा रहा है कि वह और उनके दोनों दोस्त राज्य के करीब 15 गांव गए। उनके परिवार में 14 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उनकी पोती और पोते भी कई लोगों से इस दौरान मिले हैं।

अधिकारी गांव-गांव घूमकर हर उस शख्स का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं जो इन तीनों लोगों के संपर्क में आए हैं। यह माना जा रहा है कि इन तीनों की वजह से नवांशहर, मोहाली, अमृतसर, होशियारपुर और जालंधर में कोरोनोवायरस संक्रमण के मामले सामने आए। गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस के अब तक 724 मामले सामने आ चुके हैं और करीब 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts