IND vs PAK: ‘हार्दिक ने कहा था भरोसा रखो…’ आज की पारी को कोहली ने बताया अब तक की सबसे बेस्ट; जानिए क्या कहा

भारत को अंतिम ओवर में 16 रन बनाने थे और बाबर आजम ने गेंद मोहम्मद नवाज को थमा दी। भारत ने यहां से रोमांचक अंदाज में आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर ली। विराट ने 53 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए।

भारत ने रन चेजमास्टर विराट कोहली की अब तक की अविश्वसनीय पारी के दम पर पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा धमाका किया है। ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मुकाबले भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से पीट दिया। 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने हुए भारत ने 31 रन तक चार विकेट गंवा दिए थे और उसे अंतिम 9 गेंदों पर 29 रन बनाने थे। लेकिन भारत के सबसे बड़े मैच विनर कोहली ने संयम रखते हुए 82 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम इंडिया ने अंतिम गेंद पर मुकाबला अपने नाम कर लिया। विराट ने इस पारी को अब तक की अपनी बेस्ट पारी बताया है।

पूर्व भारतीय कप्तान ने मैच के बाद कहा, ” मैं ज्यादा कुछ नहीं कह पा रहा हूं क्योंकि यहां बहुत शोर हो रहा है। यहां अदभुत वातावरण है। हार्दिक ने कहा था कि भरोसा रखो हम अंत तक इसे हासिल कर सकते हैं। मेरे पास कोई शब्द नहीं है शायद। नवाज़ का एक ओवर बाक़ी था। (उन्होंने फिर से कहा कि मेरे पास शायद आज शब्द नहीं हैं) यहां पर खड़ा रहना शायद एक बहुत ही स्पेशल मोमेंट है।”’

भारत ने इस जीत के साथ ही पाकिस्तान से पिछले टी20 वर्ल्ड कप 2021 में मिली 10 विकेटों से हार का बदला भी ले लिया है। भारत को अंतिम ओवर में 16 रन बनाने थे और बाबर आजम ने गेंद मोहम्मद नवाज को थमा दी। भारत ने यहां से रोमांचक अंदाज में आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर ली। विराट ने 53 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए। उन्होंने हार्दिक के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 73 गेंदों पर 113 रन की शानदार शतकीय साझेदारी की।

विराट ने कहा, ” मेरे पास शब्द नहीं है। आज तक मैंने कहा कि मोहाली मेरी सर्वश्रेष्ठ टी20 पारी थी। फिर मैंने 52 में 80 रन बनाए, आज मैंने 53 में से 80 रन बनाए। दोनों ही उतने ही खास हैं। लेकिन आज की मेरी ये पारी अब तक की सबसे बेस्ट पारी है। इन सभी महीनों में जब मैं संघर्ष कर रहा था, तुम लोग (फैंस) ने मुझे बहुत सपोर्ट दिया। बहुत-बहुत धन्यवाद।”

https://twitter.com/BCCI/status/1584153511377645569

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts