पाकिस्तान: नाबालिग सिख युवती के ज’बरन इस्लाम परिवर्तन पर भारत ने दिखाई स’ख्ती,कहा ठोस का’र्रवाई करे पाक

पाकिस्तान में एक नाबालिग सिख लड़की के अपहरण और जबरन इस्लाम में परिवर्तन पर भारत ने कड़ी निंदा की है। भारतीय विदेश मंत्रालय प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा भारत ने इस मामले पर पाकिस्तान के साथ अपनी चिंताओं को साझा किया है और तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा है।

लाहौर में सिख युवती के अपहरण और जबरन इस्लाम में धर्मांतरण मामले ने तूल पकड़ लिया है। भारत द्वारा आलोचना करने के बाद पाकिस्तान सरकार ने इस मामले की जाँच के आदेश दिए है। पाकिस्तानी पंजाब के सीएम सरदार उस्मान बुज़दार ने नानकाना साहिब (लाहौर) की घटना की जाँच का आदेश दिया है।

सिख लड़की के जबरन धर्म परिवर्तन की घटना सामने आने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी आग्रह किया कि वे जल्द से जल्द अपने पाकिस्तान समकक्ष के साथ इस मुद्दे को उठाएं।

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन करवाने की खबरों के बाद अब सिख लड़की को जबरन इस्लाम कबूल करवाने तका मामला सामने आया है। लड़की के परिवार ने प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद मांगी है। उन्होंने ननकाना साहब पुलिस को शिकायत में बताया कि उनके घर में 27 अगस्त की रात 2:00 बजे कुछ हथियारबंद लोग दाखिल होकर बंदूक की नोक पर लड़की को बंधक बना ले गए।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts