आईपीएल 2020 की नीलामी खत्म,पैट कमिंस रहे सबसे महंगे खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए कोलाकाता में आयोजित हुए ऑक्शन में खिलाड़ियों की नीलामी खत्म हो चुकी है. इस ऑक्शन में सबसे मंहगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के पेसर पैट कमिंस साबित हुए हैं.

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए कोलाकाता में आयोजित हुए ऑक्शन में खिलाड़ियों की नीलामी खत्म हो चुकी है. इस ऑक्शन में सबसे मंहगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के पेसर पैट कमिंस साबित हुए हैं, पैट कमिंस को केकेआर ने 15.5 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा है. पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी साबित हुए है. आईपीएल 2020 ऑक्शन में आठ टीमों द्वारा 62 खिलाड़ियों को खरीदा गया है, जिनमें 29 विदेशी खिलाड़ियों पर बोली लगी.

अगर हम आपको 5 करोड़ से ज्यादा की कीमत में बिकने वाले खिलाड़ियों का नाम बताएं तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पैट कमिंस का है. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज कमिंस को दो बार की आईपीएल की विजेता टीम केकेआर ने 15.50 करोड़ में खरीदा है. दूसरे नंबर पर ग्लैन मैक्सवेल रहे हैं जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ की कीमत में खरीदा है, इसके बाद तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के आलराउंडर खिलाड़ी क्रिस मोरिस हैं जिन्हें 10 करोड़ की कीमत में आरसीबी ने खरीदा है.

पंजाब की टीम ने विकेट लेकर सेल्यूट ठोकने वाले विंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल को पंजाब ने 8.50 करोड़ में खरीदा है. वहीं मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ की कीमत के साथ ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर नाथन कूल्टर को अपनी टीम में शामिल किया है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पैसा बरसाते हुए 50 लाख के बेस प्राइस के खिलाड़ी शिमरॉन हेटमायर को 7.75 करोड़ में खरीदा है.

वहीं पीयूष चावला इस साल सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी साबित हुए हैं, इस खिलाड़ी को धोनी की सीएसके ने 6.75 करोड़ की कीमत में खरीदा है. इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने इंग्लैंड के सैम करन को 5.50 करोड़ की कीमत में खरीदा है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को 5.25 करोड़ में खरीदा है.

ये था आईपीएल 2020 के लिए 8 टीमों का लेखा जोखा

चेन्नई सुपर किंग्स को 5 खिलाड़ियों की जरुरत है जिसमें टीम को 2 विदेशी खिलाड़ी खरीदने हैं. टीम को इन 5 खिलाड़ियों को 14.60 करोड़ रुपये में खरीदना है. इसके सथ ही दिल्ली कैपिटल्स को 11 खिलाड़ी खरीदने हैं जिसमें 5 विदेशी खिलाड़ियों पर टीम को बोली लगानी है. इस नीलामी के लिए दिल्ली कैपिटल्स के पास 27.85 करोड़ रुपये हैं. सबसे अधिक खिलाड़ियों की जरुरत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को है आरसीबी की टीम को 6 विदेशी खिलाड़ियों समेत 12 खिलाड़ियों की जरुरत है और टीम के पास इस नीलामी के लिए 27.90 करोड़ रुपये हैं. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के पास सबसे अधिक 42.70 करोड़ रुपये की कीमत है और टीम को 4 विदेशी खिलाड़ी समेत 9 खिलाड़ी खरीदने हैं.

इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स को 35.65 करोड़ रुपये की कीमत में 4 विदेशी खिलाड़ी समेत 11 खरीदने होंगे. वहीं राजस्थान रॉयल्स को 28.90 करोड़ रुपये में 4 विदेशी खिलाड़ी समेत 11 खिलाड़ियों को खरीदने की जरुरत है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को 17.00 करोड़ रुपये में 2 विदेशी खिलाड़ी समेत 7 खिलाड़ियों की जरुरत है. तीन बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस के पास सबसे कम कीमत है. मुंबई इंडियंस को 13.05 करोड़ रुपये में 2 विदेशी खिलाड़ियों समेत 7 खिलाड़ी खरीदने हैं

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts