इजराइल युद्ध: के बीच हमास ने दो अमेरिकी नागरिकों को किया रिहा, चरमपंथी संगठन ने मानवीय कारणों का दिया हवाला

हमास ने दो अमेरिकी नागरिकों को रिहा कर दिया है. दोनों नागरिकों के रिलीज के बाद हमास ने अमेरिका के लिए बड़ी बात कही है.

नई दिल्ली:  इजराइल और हमास के बीच युद्ध खत्म होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. इजराइल लगातार हमास के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाने और उन्हें नष्ट करने की कोशिश कर रहा है और इसके जवाब में हमास भी इजराइल पर हमले कर रहा है. इस युद्ध में अब तक 4000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. हमास के हमले के कारण इजराइल में 1400 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है, जबकि 3800 से ज्यादा लोग घायल हैं. वहीं, हमास की बात करें तो इजराइल के हमले से 35,00 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और 13,000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

हमास ने दो अमेरिकी नागरिकों को रिहा किया

इजराइल हमास आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए लोगों को छुड़ाने की कोशिश कर रहा है. लेकिन अबतक इजराइल प्रयास में ही लगा है. इसी बीच खबर सामने आ रही है कि हमास के आतंकियों ने दो अमेरिकी नागरिकों को रिहा किया है. संगठन की सशस्त्र शाखा के प्रवक्ता अबू उबैदा ने कहा है, हमास द्वारा बंधक बनाई गई एक अमेरिकी मां और बेटी को “मानवीय कारणों से” रिहा कर दिया गया है. प्रवक्ता उबैदा ने कहा कि रिहाई कतरी मध्यस्थता प्रयासों के जवाब में थी और “अमेरिकी लोगों और दुनिया को यह साबित करने के लिए थी कि बाइडेन और उनके फासीवादी प्रशासन द्वारा किए गए दावे झूठे और निराधार हैं.”

क्या हमास फिलिस्तीनियों को मार रहा है?

इधर, इजराइल दावा कर रहा है कि गाजा में जो भी नागरिक में मारे जा रहे हैं, इसमें हमास के आतंकियों की हाथ है. इजरायली डिफेंस फोर्स के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल पीटर लर्नर ने दावा किया है कि गाजा से कई मिसफायर रॉकेट दागे गए हैं. उन्होंने कहा कि 450 से ज्यादा रॉकेट मिसफायर होकर गाजा में ही गिरे. जिसके चलते कई फिलिस्तीनी इसके शिकार बने हैं. इजराइल सिर्फ आतंकियों को निशाना बना रहा है और हमारा निशाना सिर्फ आतंकी हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts