जडेजा: सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा- सुपरमैन की उड़ान

भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने क्राइस्टचर्च टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ करीब 3 फीट उछलकर एक हाथ से नील वैगनर का कैच लिया। वैगनर 21 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हुए। जडेजा के इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यूजर्स समेत कई दिग्गज जडेजा की फिटनेस की सराहना कर रहे हैं। एक यूजर ने कहा, ‘सुपरमैन जैसी सर जडेजा की शानदार उड़ान, शानदार फिल्डर ने बेहतरीन कैच लिया हैं।’

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड की पहली में 177 रन पर 8 विकेट हो गए थे। इसके बाद काइल जैमिसन (49) और वैगनर के बीच 51 रन की साझेदारी आगे बढ़ रही थी, तभी तेज गेंदबाज शमी पारी का 72वां ओवर लेकर आए। ओवर की आखिरी गेंद पर बाएं हाथ के बल्लेबाज वैगनर ने लेग साइड में हिट मारा। जिसे बाउंड्री पर जडेजा ने हवा में उछलकर कैच कर लिया।

भारत को पहली पारी में 7 रन की बढ़त

वैगनर आउट हुए तब न्यूजीलैंड का स्कोर 229 रन था। यह विकेट भारतीय टीम के लिए काफी अहम साबित हुआ। न्यूजीलैंड 235 रन पर ऑलआउट हो गई। जबकि भारतीय टीम ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे। इस लिहाज से टीम इंडिया को पहली पारी में 7 रन की बढ़त मिली। जडेजा ने बल्ले से टीम के लिए कुछ खास नहीं किया और 9 रन बनाकर आउट हो गए। पर उन्होंने गेंदबाजी से कमाल करते हुए 10 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts