जारी है बडगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है. सुरक्षाबलों को यहां 3 से 4 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे गांव को घेर लिया और दोनों तरफ से फायरिंग हुई. इस मुठभेड़ में अभी तक तीन आतंकियों को ढेर किया जा चुका है. बताया जा रहा है कि यह आतंकी एक घर में छिपे हुए थे. गुरुवार सुबह से यह मुठभेड़ चल रही थी. इस मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकी जैश ए मोहम्मद के बताए जा रहे है. ऐसी खबर है कि एक आतंकी अभी भी कहीं छिपा हुआ है. इसलिए इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.

वहीं कश्मीर के सोपोर में भी आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है. सोपोर में हुए एनकाउंटर में एक जवान के घायल होने की भी खबर है.

इससे पहले पुलिस के अधिकारी ने मीडिया को बताया है, ‘आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच बडगाम जिले के फुतलीपोरा, पखारपोरा में चल रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि फायरिंग जारी है और उन्हें यहां दो आतंकियों के छिपे होने का अंदेशा है.’ आतंकियों के छिपे होने के चलते बडगाम और पुलवामा में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में सेना के ऑपरेशन ऑल आउट से बौखलाए आतंकियों ने रिहायशी इलाकों में छिपकर सेना और सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू किया है

पिछले कुछ दिनों में तो आतंकियों ने छुट्टी पर आए सेना और सुरक्षाबलों को जवानों की हत्या कर दहशत फैलाने की कोशिश की है.

आपको बता दें कि इस साल जम्मू कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों ने 200 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया गया है. सेना ने कहा है कि जो नौजवान आतंक का रास्ता छोड़कर मुख्यधारा में वापसी करना चाहते है उनका स्वागत है. सेना की इस पहल के चलते कश्मीर के कई परिवारों ने अपने बेटों को आतंक के रास्ते से अपने बच्चों को वापस बुलाने की अपील की थी. जिसके बाद लश्कर समेत कई आतंकी संगठनों में शामिल नौजवानों ने सरेेंडर कर दिया.

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts