J&K: सोपोर में सीआरपीएफ पर आतंकी हमला,एक जवान शहीद

jammu kashmir encounter, CRPF: जम्मू-कश्मीर के सोपोर के बारामूला में बुधवार की सुबह सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस हमले में सीआरपीएप एक जवान शहीद हो गया. हमले में तीन अन्य जवान घायल हुए हैं, वहीं एक नागरिक की मौत हुई है. इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश की जा रही है. आतंकियों ने यह हमला उस समय घात लगाकर किया जब यह दल गश्त पर निकला था और जैसे ही जवान गाड़ी से बाहर निकले तो आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

तीन साल के बच्चे को बचाया

सीआरपीएफ के जवानों ने मुठभेड़ स्थल से एक तीन साल के बच्चे को बाहर निकाला. बताया जा रहा है कि बच्चे के परिवार के एक शख्स की इस आतंकी हमले में मौत हुई है. जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ की 180वीं बटालियन के जवान सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी की टीम के साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाकर घेराबंदी कर रहे हैं. इलाके में फायरिंग रुक गई है हालांकि अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है.

गौरतलब है कि पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद घाटी में आतंकी घटनाएं बढ़ गई है. लेकिन कश्मीर में तैनात सेना के जवान आतंकियों की नापाक हरकतों को पूरा नहीं होने दे रहे. बता दें कि मंगलवार सुबह अनंतनाग जिले में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें दो आतंकी मारे गए थे.

बता दें कि जून के महीने में कश्मीर घाटी में हुए कई एनकाउंटर्स में सेना के जवानों ने करीब 40 आतंकियों को मार गिराया. 26 जून को सीआरपीएफ और चार साल के एक बच्चे की हत्या में शामिल दो आतंकियों को मंगलवार को सुरक्षाबलों ने अनंतनाग के वाघामा इलाके में हुए एनकाउंटर में मार गिराया.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts