LoC पार घुसकर पाकिस्तान के 2 सैनिक मारे, भारतीय सेना ने 24 घंटे में लिया शहादत का बदला

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया है और कल शहीद हुए जवान पुष्पेंद्र की शहादत का बदला लिया है. सेना ने तंगधार सेक्टर में एलओसी पार कर दो पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया है. कल सीमा पर पाकिस्तान की ओर घुसपैठ की कोशिश की गई जिसे पाक सेना की ओर कवर फायर भी दिया गया. जानकारी के मुताबिक अभी गोलीबारी जारी है, भारतीय सेना ने यह जवाब 24 घंटे के भीतर दिया है.

 

भारतीय सेना ने प्रेस रिलीज़ जारी कर इस बात पुष्टि की है कि रात में एक टैक्टिकल ऑपरेशन में पाकिस्तानी सेना के उन बंकरों को निशाना बनाया है जहां से कल पाकिस्तान ने सीज़फायर का उल्लंघन किया था. पाकिस्तानी सेना की ओर से यह फायरिंग आतंकी घुसपैठ को कवर देने के लिए की गई थी. इसमें मथुरा के रहने वाले जवान पुष्पेंद्र सिंह की कल सिर में गोली लगने से मौत हो गई थी. सेना ने अपने बयान में इसे स्ट्रेटजिक टैक्टिकल ऑपरेशन का नाम दिया है.

 

भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद सुबह करीब 7.30 बजे से पाकिस्तान की ओर से भारतीय पोस्ट को निशाना बनाया जा रहा है. सुबह से ही तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीज़फायर का उल्लंघन किया जा रहा है. भारतीय सेना इसका भी जवाब दे रही है.

 

पाकिस्तान में चुनाव और उसके बाद नई सरकार आने के बाद भी हालात में कोई सुधआर नहीं हो रहा है. आज 14 अगस्त को पाकिस्तान अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर बाघा बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ जवानों को मिठाई भी खिलाई. पाकिस्तान एक तरफ मिठाई खिला रहा है तो दूसरी तरफ अपनी नापाक हरकतों से भी बाज नहीं आ रहा है. 2018 में सीमा पर 79 जवान शहीद हुए हैं, इनमें 29 ने सिर्फ सीज़फायर उल्लंघन में अपनी जान गंवाई.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts