लखनऊ: अबतक 8 हजार से ज्यादा पर लगाया जुर्माना- सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क न लगाने पर

योगी सरकार ने ऐसे 8 हजार से ज्यादा लोगों पर योगी सरकार ने फाइन लगाया है, जो बिना फेसमास्क लगाए सड़कों पर मिले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे।

लखनऊ. कोरोना वायरस से निपटने में सोशल डिस्टेंसिंग और फेसमास्क बड़े हथियार हैं। सरकार लगातार लोगों को इसबारे में जागरुक कर रही है, लेकिन फिर भी कुछ लोग मानने को तैयार नहीं है। ये लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और फेसमास्क पहनें इसके लिए अब यूपी की योगी सरकार सख्त नजर आ रही है। योगी सरकार ने ऐसे 8 हजार से ज्यादा लोगों पर योगी सरकार ने फाइन लगाया है, जो बिना फेसमास्क लगाए सड़कों पर मिले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि अब प्रदेश में पुलिस मास्क न लगाने वालों से जुर्माना तो वसूलेगी ही साथ मे दो मास्क भी फ्री देगी। उन्होंने इस दौरान बताया कि राज्य सरकार के प्रयासों से प्रदेश में अब तक 23 लाख से अधिक कामगारों/श्रमिकों को सुरक्षित वापस लाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लौटने वाले इन सभी कामगारों/श्रमिको को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश में एक माइग्रेशन कमीशन का गठन किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 267 नए मामले सामने आए हैं, अभी तक राज्य में सक्रिय मामले 2493 है। पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके लोगों की संख्या 3433 है। उन्होंने बताया कि अब तक कोरोना वायरस से कुल 155 लोगों की मौत हुई है, कल 7575 सैंपल की जांच की गई, पूल टेस्टिंग में कल 1094 पूल लगाए गए जिसमें से 172 पूल पॉजिटिव आए।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts