मालचंद लोकडाउन रिपोर्टर: वाह रे मानव समाज और तेरी मानवता

आईडिया टीवी न्यूज- मालचंद लोकडाउन रिपोर्टर की कलम से उत्तर प्रदेश:- कोरोना की दहशत में लोग इतने डरे हुए हैं कि पैदल चलने वालों को अपने नलों से जल्दी पानी भी पीने नहीं दे रहे हैं।वाह रे मानव समाज और तेरी मानवता।शायद ऐसे लोग कभी नहीं मरेंगे जो इतना डर रहे हैं कोरोना से।मानवता को भूल चुके हैं जो।🥰,😚कल मेरे घर के सामने से पैदल गुजरते हुए एक लड़के को लड़खड़ाते हुए पैदलपीठ पर एक थैला लिए जाते देखकर रोका।

बहुत पूछने पर उसने अपनी हालत बयां की। लड़का महाराष्ट्र के भिवंडी से ट्रक में सवार होकर आया था।पूरे चार हजार रुपये भाड़ा लिया था ट्रक चालक ने।लेकिन सभी लोगों को उसने जिला मुख्यालय से चालीस किमी दूर ही उतारकर चल दिया।बेचारे युवक ने बताया कि वह लालगंज आजमगढ़ से पैदलचलकर पैंसठ किमी की दूरी तय कर चुका था और अभी सात आठ किमी अभी भी जाना था।मैंने खाने के लिए पूछा कि कुछ खा पी लो लेकिन उसने कुछ भी खाने से सीधे मना कर दिया।लेकिन वह बता रहा था कि रास्ते में कोई उनलोगों को नलों से पानी तक नहीं लेने दे रहा था।कोई गाड़ी वाले लिफ्ट देने को तैयार नहीं थे।

मैंने कहा कि इतनी तेज धूप है और अभी भी काफी दूर जाना है तो कहा कि जब थोड़ा सा रूक जाते हैं तो फिर नहीं चला जाता।इसलिए धीरे धीरे चलते जा रहे हैं।

मेरे लिखने का सिर्फ यही मतलब है कि हम सिर्फ इसलिए किसी को पास नहीं बैठने दे रहे हैं कि वह बाहर से आ रहा है, क्या पता कि उसे कोरोना हो।अगर ऐसा ही है तो वह दिन दूर नहीं जब सभी लोग एक दूसरे से नफरत करने लगेंगे सिर्फ इस लिए कि हो न हो उसे कोरोना न हो।घर में किसी को कोरोना हो जायेगा तो लोउसकी भी देखभाल ऐसे ही करेंगे।स्थिति बहुत बुरी होने वाली है।

इसलिए मेरी यही विनती है कि 👉🏽हे मानव,जीवन और मृत्यु तो उस परमपिता परमेश्वर के हाथ में है,फिर भी तू इतना दूर क्यों भाग रहा है।?मृत्यु तो कभी भी कहीं भीआ सकती है।जैसे औरंगाबाद में सत्रह लोगों को ट्रेन के पहिये से कटकर,या यूपी में दस लोग बस से कुचलगये जिसमें छःलोगों को अपनी जान गवानी पड़ी।

अब अगर वे वहीं रूके रहे होते तो शायद ये दुर्घटना नहीं होती।लेकिन मौत ने खींच लाया। अब विधि के लेख को हम मिटाने चले हैं।इलाज बिमारियों का है मौत का नहीं।

 

आईडिया टीवी न्यूज- Exclusive मालचंद लोकडाउन रिपोर्टर की कलम से उत्तर प्रदेश #ideatvnewslockdownreporter

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts