MCD Poll of Exit Polls: एमसीडी चुनाव में AAP का जलवा, BJP से छिनेगी कुर्सी, एग्जिट पोल में

दिल्ली चुनाव के एग्जिट पोल यानी संभावित परिणामों की बात करें तो यहां पर आम आदमी पार्टी बाजी मारती हुई नजर आ रही है. 250 वार्डों में हुए चुनाव में आप को स्पष्ट बहुमत के संकेत हैं.

Delhi MCD Election Poll of Exit Polls: दिल्ली में हुए एमसीडी चुनाव नतीजों को लेकर सोमवार (5 दिसंबर) को एग्जिट पोल के नतीजे सबके सामने आ गये. इन नतीजों में दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने एमसीडी में 15 सालों से सत्तारुढ़ बीजेपी को संभावित पटखनी दे दी है.

प्रदेश में आम आदमी पार्टी के चुनाव नतीजों की बात करें तो आप दिल्ली एमसीडी के सभी एग्जिट पोल्स में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाती नजर आ रही है. दिल्ली के कुल 250 वार्ड में आप को औसतन सभी पोल्स बहुमत देते हुए दिख रहे हैं.

क्या कहता है जी न्यूज का एग्जिट पोल?
जी न्यूज के एग्जिट पोल की बात करें तो आप को 134-146 सीटें मिलने का अनुमान है. बीजेपी को 82-94 सीटें मिल सकती है. कांग्रेस को 8-14 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि अन्य को 14-19 सीटें मिल सकती है.

क्या कहता है टाइम्स नाउ नवभारत का एग्जिट पोल?
टाइम्स नाउ नवभारत के एग्जिट पोल भी कमोबेश यही नतीजे दिखा रहे हैं.  इसके अनुसार आम आदमी पार्टी को 146-156 सीटें मिलने का अनुमान है. बीजेपी को 84-94 सीटें मिल सकती हैं तो वहीं कांग्रेस को 6-10 सीटें जबकि अन्य को 0-4 सीटें मिल सकती है.

क्या कहता है टीवी9 नेटवर्क का एग्जिट पोल?
टीवी9 नेटवर्क के एमसीडी चुनाव एग्जिट पोल में भी आम आदमी पार्टी ही बाजी मारती दिख रही है. यहां पर आम आदमी पार्टी 140-150 सीटों पर चुनाव जीत रही है तो वहीं बीजेपी 92-96 सीटों पर विजय प्राप्त करती दिख रही है. टीवी9 के एग्जिट पोल ने कांग्रेस को भी 6-10 सीटें दी है. तो वहीं अन्य निर्दलीय उम्मीदवारों ने कांग्रेस को 3 सीटों पर बढ़त दी है.

क्या कहता है इंडिया न्यूज जन की बात का एग्जिट पोल?
इंडिया न्यूज जन की बात के एग्जिट पोल में बीजेपी को 70 से 92 सीटें मिल रही हैं तो वहीं आम आदमी पार्टी को 150-175 तक सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. कांग्रेस को 7 में से 4 सीटें दी गई हैं तो वहीं निर्दलीय उम्मीदवारों को 1 सीट मिलने का अनुमान है.

आज तक के एग्जिट पोल की बाते करें तो बीजेपी को दिल्ली में 69-91 सीटें मिलती नजर आ रही हैं तो वहीं टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल में बीजेपी को 84-94 सीटें मिलने की बात कही जा रही है. न्यूज एक्स-जन की बात एग्जिट पोल में आप को 159-175 सीटें और बीजेपी को 70-92 सीटें देने की बात कही जा रही है.

Related posts

Leave a Comment