Mukhtar Ansari’s death: मुख्तार की मौत पर बेटे का बड़ा दावा, कहा- पिता को जहर…

Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी का दावा है कि, उसके पिता को धीमा जहर दिया गया है. मुख्तार की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है.

नई दिल्ली : Mukhtar Ansari Death: गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार को उत्तर प्रदेश के बांदा के एक अस्पताल में कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई. अपने पिता मुख्तार की मौत को लेकर उसके बेटे उमर अंसारी (Umar Ansari) ने चौकाने वाला दावा किया है. उमर का कहना है कि, उसके पिता को खाने में जहर दिया गया था. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मुख्तार अंसारी को “बेहोशी की हालत” में जिला जेल से बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज (Rani Durgavati Medical College) लाया गया था, जहां कार्डियक अरेस्ट के बाद उसकी मौत हो गई.

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने कहा कि, प्रशासन की ओर से उन्हें कुछ नहीं बताया गया. उन्हें इसके बारे में मीडिया के माध्यम से पता चला… दो दिन पहले वे मुख्तार से मिलने आया था, लेकिन उसे इजाजत नहीं मिली… उनका दावा है कि, पिता मुख्तार अंसारी को धीमा जहर दिया गया है. 19 मार्च को रात के खाने में उन्हें जहर दिया गया था. उमर अंसारी का कहना है कि, वे न्यायपालिका की ओर जाएंगे, उन्हें उस पर पूरा भरोसा है…

गौरतलब है कि, मुख्तार अंसारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए बांदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है. इसपर उमर अंसारी का कहना है कि, पोस्टमार्टम कल यानि 29 मार्च किया जाएगा. इसके लिए लगभग पांच डॉक्टरों का पैनल बनाया गया है. उसके बाद परिवार को शव सौंप दिया जाएगा, जिसके बाद परिवार द्वारा आगे की प्रक्रिया की जाएगी.

मुख्तार अंसारी की क्राइम कुंडली

63 वर्षीय मुख्तार अंसारी मऊ सदर से पांच बार विधायक रहा. वह 2005 से उत्तर प्रदेश और पंजाब में सलाखों के पीछे था. उसके खिलाफ 60 से अधिक आपराधिक मामले लंबित थे. मुख्तार अंसारी को सितंबर 2022 से अब तक आठ मामलों में उत्तर प्रदेश की विभिन्न अदालतों द्वारा सजा सुनाई गई थी और वह बांदा जेल में बंद था. उसका नाम पिछले साल उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जारी 66 गैंगस्टरों की सूची में था.

पूरे यूपी में धारा 144 लागू

पूरे राज्य में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है और बांदा, मऊ, गाजीपुर और वाराणसी में स्थानीय पुलिस के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की टीमों को तैनात किया गया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts