गांव-गांव तक पहुंचाएंगे डिजिटल एजुकेशन, 3 करोड़ महिलाओं को बनाएंगे लखपति दीदी, बिल गेट्स से बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी और बिल गेट्स ने भारत में डिजिटल पेमेंट और देश के बाहर इसके विस्तार के बारे में भी बात की. इसके अलावा देश में डिजिटल क्रांति पर भी चर्चा हुई.

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स के बीच टेक्नोलॉजी, हेल्थकेयर, डिजिटल पेमेंट और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से मुद्दों पर चर्चा हुई. इस दौरान बिल गेट्स ने कहा कि भारत में “डिजिटल सरकार” है. भारत ना सिर्फ टेक्नोलॉजी को अपना रहा है बल्कि वास्तव में इसका नेतृत्व भी कर रहा है. वहीं, पीएम मोदी ने बिल गेट्स को ‘नमो ड्रोन दीदी’ योजना के बारे में बताया और उन तरीकों पर चर्चा की, जिनसे खासकर महिलाओं के बीच प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने में मदद मिल रही है.

पीएम मोदी और बिल गेट्स ने भारत में डिजिटल पेमेंट और देश के बाहर इसके विस्तार के बारे में भी बात की. पीएम मोदी और बिल गेट्स ने भारत में डिजिटल क्रांति पर भी चर्चा की. पीएम मोदी ने कहा कि इंडोनेशिया में जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान दुनिया भर के प्रतिनिधि भारत में डिजिटल क्रांति को लेकर उत्सुक थे.

 

‘गांव-गांव तक पहुंचाएंगे डिजिटल एजुकेशन’
पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य गांव-गांव तक, हर बच्चे तक डिजिटल शिक्षा पहुंचाना है. साथ ही, उन्होंने कि वह भारत में डिजिटल विभाजन नहीं होने देंगे, डिजिटल बुनियादी ढांचे को गांवों तक लेकर जाएंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts