मुंबई पुलिस: सुशांत सिंह राजपूत-2 बार की थी आत्‍महत्‍या करने की कोशिश ?

मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्‍या (Sushant Singh Rajput suicide) मामले की बारीकी से जांच कर रही है. पुलिस की जांच के मुताबिक, सुशांत ने 2 बार आत्महत्या करने की कोशिश की थी. पहले उन्होंने बाथरोब बेल्ट का सहारा लिया, लेकिन वो फट गया. फिर सुशांत ने अपनी अलमारी में रखे कपड़ों में से एक कुर्ता लेकर उससे फांसी लगा ली. अब पुलिस जांच में यह जानना चाहती है कि क्या कुर्ता सुशांत का भार संभाल सकता था या नहीं, इसलिए कालिना फॉरेसिंक लैब में भेजा गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत ने जिस कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी वहां पर जमीन पर बाथरोब के टुकड़े मिले हैं. पुलिस को शक है कि सुशांत ने पहले बाथरूम में मौजूद अपने बाथरोब को फंदे के तौर पर इस्तेमाल किया था लेकिन वो टूट गया. इस तरह सुशांत पहली बार आत्महत्या करने में कामयाब नहीं हो सके थे. उसके बाद एक्टर ने अपनी आलमारी को खंगाला और हरे रंग के कुर्ते को निकाल उसे फंदा बनाकर आत्महत्या की थी.

‘जी न्‍यूज’ के अनुसार, पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस को तब शक हुआ जब बाथरॉब बेल्ट 2 टुकड़ों में फर्श पर गिरा मिला, जबकि सुशांत की डेड बॉडी बेड पर थी. जो उस वक्त कमरे में मौजूद लोग थे, उन्होंने कुर्ते से लटकती लाश के फंदे को काटा था. सूत्रों के अनुसार कालिना फॉरेसिंक लैब कुर्ते की तन्यता को मापने के लिए उपकरणों का इस्तेमाल करेगी, जिससे यह पता चल सके कि क्या वो कुर्ता सुशांत का वजन उठा सकता था.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पंचनामा के दौरान सुशांत की अलमारी खुली थी और प्रेस किए हुए कपड़े बिखरे थे. बाथरॉब बेल्ट फट जाने की वजह से ऐसा लगता है सुशांत ने फिर कुर्ते का सहारा लिया.

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्‍या मामले में पुलिस अभिनेता के करीबी दोस्तों और परिवार से पूछताछ कर रही है. अब तक पुलिस ने 25 लोगों के बयान दर्ज किए हैं जिसमें उनकी पिछली फिल्म दिल बेचारा के निर्देशक मुकेश छाबड़ा, पूर्व प्रचारक और दोस्त रोहिणी अय्यर, घरेलू सहायक, गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उनके करीबी दोस्त महेश शेट्टी, उनके पिता, 3 बहनें और कई लोग शामिल हैं.

वहीं, आत्महत्या मामले में पुलिस को अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिल गई है. रिपोर्ट में ये बतलाया गया कि मौत दम घुटने के कारण से हुई है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसे पूरी तरह सुसाइड का केस बताया गया है. बताया गया कि सुशांत के शरीर पर कोई संघर्ष का निशान नहीं मिला. न ही कोई आंतरिक चोट पाई गई है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment