ब्लूटूथ मिनी हेडफोन की लिस्ट में शामिल इन 3 हेडफोन्स की खासियत जरूर जानें

इन दिनों मार्केट में बहुत सारे इयरफोन उपलब्ध हैं। अब ब्लूटूथ इयरफोन भी है जो लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। आज हम आपको कुछ बेहतरीन इयरफोन के बारे में बताएंगे।

एक समय था जब हम गाने से सुनने के लिए वायर वाले सिम्पल एयरफोन्स इस्तेमाल किया करते थे। लेकिन उसमें अक्सर कभी तार उलझ तो कभी कट जाती थी। लेकिन ब्लूटूथ हेडफोन्स के आने के बाद से, तार उलझने, कटने या फंसने की टेंशन ही खत्म हो गई। लेकिन इन दिनों एक से बढ़कर वायरलेस हेडफोन्स आ रहे हैं पर मुश्किल ये है कि इसमें कौन सा लें और कौन सा छोड़े, ये कॉनफ्यूजन हो जाता है।

आइए हम आपको तीन शानदार हेडफोन्स की खासियत बताते हैं, जो आपको जरूर पसंद आयेगी।

1. bose Sport Earbuds Bluetooth Headset

Bose कंपनी के इस स्पोर्ट्स wireless हेड्सेट की सबसे बड़ी खासियत इसकी अल्टमिट कनेक्टिविटी है। bluetooth 5.1 के इस फीचर में 10 मीटर रेंज की कनेक्टिविटी होने के साथ-साथ साउन्ड क्वालिटी भी शानदार है। bose sports earbuds bluetooth headset की एक और खासियत है, और वो है इसका परफेक्ट फिट होना। लाइट वेट होने के कारण ये आपके कानों में है भी या नहीं, ये पता ही नहीं लगता। साथ ही इसका कम्फ्टेबल bud बड़े आराम से कान में फिट हो जाता है। इसके अलावा ये headset वाटर रीज़िस्टन्ट भी है। इसकी कीमत 17000 रुपये के आसपास है।

2. Sony WF-H800

Sony ब्रांड एक अरसे से अपनी बेहतरीन साउन्ड क्वालिटी के लिए मशहूर है। जब घरों में एलसीडी टीवी लगने शुरु हो रहे थे तब sony के होमथिएटर आया करते थे। Sony के WF H800 headset buds की सबसे बड़ी खासियत भी इसका साउन्ड ही है। Noice cancellation feature के साथ इस हेड्सेट को लगाने के बाद आपको बाहर की आवाज बिल्कुल सुनाई नहीं देगी लेकिन आपके कानों में इतनी तेज आवाज भी नहीं आएगी कि जिससे आप परेशान हों। bluetooth 5 वर्ज़न के इस headset की अंदाजन कीमत 6000 रुपये है।

3 Apple AirPods (3rd Generation)

Apple airpods विश्व का सबसे ज्यादा बिकने वाला airpod है। हाल ही में इसका 3rd generation version लॉन्च हुआ है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसका स्मार्ट टच कंट्रोल सिस्टम है। आप apple airpods पर एक बार टच करके म्यूजिक प्ले या पाउज कर सकते हैं। एक ही बार टच करने पर कॉल कनेक्ट या डिस्कनेक्ट कर सकते हैं। दो बार टच करने पर म्यूजिक फॉरवर्ड हो जाता है और तीन बार लगातार टच करने पर, म्यूजिक बैक हो जाता है। साथ ही, टच-होल्ड से आप Apple AI सिरी को activate कर सकते हैं। इन ब्लूटूथ pods के साथ-साथ इसका केस भी वाटर रीज़िस्टन्ट है। इसकी कीमत 20,000 रुपये के आसपास है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment