छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में नक्सली की मौत

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक घने जंगल में सुरक्षा बलों के साथ हुई गोलीबारी में एक नक्सली मारा गया. पुलिस ने आज यह जानकारी दी. सुकमा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला ने बताया कि यह मुठभेड़ करीगुंडम और इटापारा गांवों के निकट शाम एक जंगल में हुई. उन्होंने बताया कि जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की एक टीम लौट रही थीं कि इसी दौरान दो गांवों के निकट जंगल में नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई. उन्होंने बताया कि कुछ समय तक चली गोलीबारी के बाद नक्सली भाग गये. शुक्ला ने कहा, ‘‘क्षेत्र में तलाशी अभियान के दौरान एक नक्सली का शव, एक बंदूक, एक 315 बोर की बंदूक आदि बरामद की गई.’’ उन्होंने बताया कि मारे गये नक्सली की अभी पहचान नहीं हो सकी है.

इससे पहले भी अलग-अलग जगहों पर नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल लगी है. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ एक मुठभेड़ में पांच महिलाओं सहित सात माओवादी मारे गए. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में दो नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं.

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के कल्लेद गांव के जंगल में बुधवार की सुबह सात बजे के करीब यह झड़प उस समय हुई जब महाराष्ट्र पुलिस की विशेष माओवादी विरोधी इकाई सी-60 कमांडो का एक दस्ता नक्सल विरोधी अभियान पर निकला था. गश्ती टीम ने कल्लेद के निकट वन क्षेत्र की घेराबंदी कर दी जिसके बाद दोनों पक्षों में गोलीबारी शुरू हो गयी. कल्लेद की सीमा छत्तीसगढ़ से लगती है.

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में पांच महिलाओं सहित सात माओवादी मारे गए. घटनास्थल से कुछ हथियार भी बरामद किए गए हैं. मारे गए नक्सलियों की अभी तक पहचान नहीं की जा सकी है. पुलिस ने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts