नई दिल्ली: राज्यसभा के बाद लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है. मानसून सत्र में जहां सरकार कई विधेयकों को पारित कराने के एजेंडे के साथ सदन में जाएगी तो वहीं, विपक्ष कोरोना से निपटने और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है.

नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है. मानसून सत्र में जहां सरकार कई विधेयकों को पारित कराने के एजेंडे के साथ सदन में जाएगी तो वहीं, विपक्ष कोरोना से निपटने और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. इस सत्र के दौरान केंद्र सरकार वित्त से संबंधित दो समेत 31 विधेयकों पर विचार किए जाने की संभावना है. पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद को संबोधित करते हुए कहा कि  महामारी पर संसद में सार्थक चर्चा होनी चाहिए. साथ ही पीएम मोदी ने जानकारी दी कि वह मंगलवार की शाम को सदन को कोविड पर विस्तृत जानकारी भी दे सकते हैं. कृषि कानून के विरोध में विपक्ष ने संसद भवन में प्रदर्शन किया.

बिना मंत्रियों के परिचय कराए पीएम को सदन से जाना पड़ा. इसे राजनाथ सिंह ने सदन की मर्यादा का उललंघन और दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. विपक्ष के जारी हंगामे के मद्देनजर सदन 2 बजे तक स्थगित हो गई है.

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts