नई दिल्ली: अगले 100 दिनों का एजेंडा तैयार, जनता की भलाई के लिए करेंगे काम- वित्त मंत्री

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जनता तक हर योजना का लाभ पहुंचना पीएम का अहम फोकस है. यही वजह है कि सरकारी योजनाओं का लाभ देश के करोड़ों लोगों को मिल रहा है.

नई दिल्ली. लोकसभा चुनावों के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम अगले 100 दिनों का रोडमैप तैयार कर रहे हैं और चुनाव जीतने के बाद काम में जुट जाएंगे. CNBC आवाज को दिए खास इंटरव्यू में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पीएम मोदी देश में निवेश ला रहे हैं. उन्होंने कहा कि जनता तक हर योजना का लाभ पहुंचना पीएम का अहम फोकस है. यही वजह है कि सरकारी योजनाओं का लाभ देश के करोड़ों लोगों को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि भारत को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाना ही ‘मेक इन इंडिया’ का लक्ष्य है. वित्त मंत्री ने कहा कि हम टेस्ला जैसी तमाम कंपनियों का स्वागत करते हैं. एलन मस्क का भारत आना अच्छा संदेश है.

लोकलुभावन वादों से परहेज
मेनिफेस्टो में कांग्रेस ने लोकलुभावन वादे किए. कांग्रेस ने कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में घोषणापत्र में आकर्षक वादे किए थे लेकिन पूरे नहीं किए. कांग्रेस ने क्यों अब OPS को अपने घोषणापत्र में शामिल नहीं किया. जनता सब देख रही है. घोषणापत्र में लोकलुभावन वादे करना आसान है लेकिन उन्हें पूरा करना उतना ही मुश्किल है. मोदी सरकार का लक्ष्य गरीब, किसान, युवा समेत हर वर्ग के लिए काम करना है.

‘धीरे-धीरे लोगों को गरीबी से बाहर ला रहे हैं’
एक झटके में गरीबी हटाना मुमकिन नहीं है. अगर ऐसा संभव होता तो इंदिरा जी ने तो सालों पहले गरीबी हटाने का वादा किया था. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि गरीबी एकदम से खत्म नहीं होती है. पिछले कुछ वर्षों में 25 करोड़ लोग घोर गरीबी से बाहर निकले.  भारत में गरीबी कई प्रकार की है और अलग-अलग इंडिकेटर से उसे देखना होगा. पीएम मोदी देशवासियों के सशक्तिकरण की दिशा में काम कर रहे हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

ssss
    ssss

    Leave a Comment

    Related posts