मुंबई: लोकसभा चुनाव ‘जैसे अमेठी छोड़ा, वैसे ही वायनाड भी छोड़ेंगे…’ PM मोदी का राहुल गांधी पर तंज

PM Modi Maharashtra Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि ‘जैसे अमेठी छोड़ा, वैसे ही वह वायनाड भी छोड़ेंगे.’ उन्होंने कांग्रेस नेता सोनिया गंधी पर भी तंज कसा है.

मुंबई: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में कल 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान समाप्त हो गया. अब दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि ‘जैसे अमेठी छोड़ा, वैसे ही वह वायनाड भी छोड़ेंगे.’ सोनिया गांधी पर तंज कसते हुए PM मोदी ने आगे कहा वह राज्यसभा के रास्ते संसद पहुंच गए.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि कल देश में पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ है. मैं वोटिंग करने वाले सभी लोगों को, विशेषकर हमारे पहली बार वोट दे रहे लोगों को बहुत बहुत बधाई देता हूं और उनका आभार भी व्यक्त करता हूं. मतदान के बाद अलग-अलग लोगों ने बूथ लेवल तक का जो विश्लेषण किया और जो जानकारियां मिल रही हैं, उससे ये विश्वास पक्का हो रहा है कि पहले चरण में NDA के पक्ष में एकतरफा मतदान हुआ है.

 

PM मोदी ने आगे कहा कि आने वाले 25 साल तो विश्व में भारत के महात्म्य के वर्ष हैं. इसलिए अधिक मतदान हमारी लोकतांत्रिक ताकत का परिचय दे रहा है. वोटर भी देख रहे हैं कि कैसे INDI अलायंस के लोग अपने स्वार्थ में, अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए एक साथ आए हैं. इसलिए खबर यही हैं कि पहले चरण में मतदाताओं ने INDI अलायंस को पूरी तरह नकार दिया है. ये लोग दावें जो भी करें, लेकिन सच्चाई यही है कि चुनाव की घोषणा से पहले से ही कांग्रेस के नेता अपनी हार मान चुके हैं. इसीलिए कुछ नेता, जो लगातार लोकसभा में जीतकर आते थे, इसबार वो राज्य सभा के रास्ते से अंदर जाकर बैठ गए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस गरीब, दलित, वंचित, मजदूर, किसान के विकास के सामने हमेशा दीवार बनकर खड़ी रही है. आज NDA सरकार गरीब के लिए कोई काम करती है तो कांग्रेस उसका मजाक उड़ाती है. कांग्रेस ने दशकों तक महाराष्ट्र और खासकर विदर्भ एवं मराठवाड़ा के विकास का दम घोंटने का काम किया है. कांग्रेस के रवैये के कारण यहां किसान गरीब होते गए, उद्योगों से जुड़ी संभावनाएं खत्म होती चली गई, लाखों युवाओं को पलायन करना पड़ा.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

ssss
    ssss

    Leave a Comment

    Related posts