New Delhi: तिहाड़ जेल की 5 नंबर जेल में रहेंगे अरविंद केजरीवाल, कोर्ट से की स्पेशल डाइट की मांग

Delhi Excise Policy: तिहाड़ जेल की 5 नंबर जेल में रहेंगे अरविंद केजरीवाल, कोर्ट से की स्पेशल डाइट की मांग

New Delhi: Delhi Excise Policy:  दिल्ली आबकारी केस से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अरविंद केजरीवाल अब तिहाड़ जेल की 5 नंबर जेल में रहेंगे. तिहाड़ की इसी 5 नंबर जेल में ही आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया भी बंद हैं. कोर्ट के फैसले के बाद जेल प्रशासन ने 5 नंबर जेल को सैनेटाइज किया है. वहीं, अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट से जेल में स्पेशल डाइट की मांग की है और पढ़ने के लिए तीन किताबें भी मांगी हैं. आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने अरविंद केजरीवाल को आज यानी सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया.

15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे केजरीवाल

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रिमांड अवधि खत्म होने पर राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया गया. प्रवर्तन निदेशालय ने राउज एवेन्यू कोर्ट में एक आवेदन दायर कर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजने का निर्देश देने की मांग की और कहा है कि फिलहाल हिरासत में और पूछताछ की जरूरत नहीं है. एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ED की ओर से पेश हो रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली आबकारी केस में बंद आप नेता संजय सिंह को पिछले दिनों 2 नंबर जेल से 5 नंबर जेल में शिफ्ट किया गया है. वहीं, मनीष सिसौदिया को एक नंबर जेल में रखा गया है. जबकि बीआरएस नेता के .कविता को 6 नंबर जेल में रखा गया है. सतेंद्र जैन पहले से ही 7 नंबर जेल में हैं. ईडी और सीबीआई से संबंधित कैदियों को इस सेल में रखा जाता है.

ईडी ने नहीं की रिमांड बढ़ाने की मांग

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया किया. इससे पहले ईडी ने अरविंद केजरीवाल 28 मार्च को कोर्ट में पेश किया था, जहां उनकी रिमांड को एक अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया था. आज जबकि उनकी रिमांड खत्म हो रही थी तो कोर्ट ने उनको 15 अप्रैल तक लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस बार ईडी ने कोर्ट से रिमांड बढ़ाने की मांग नहीं की है. ईडी ने कहा कि केजरीवाल से पूछताछ पूरी हो चुकी है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts