नई दिल्ली : Paytm Bank यूजर्स को तगड़ा झटका! RBI ने किया Ban.. नए कस्टमर जोड़ने पर प्रतिबंध

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने तत्काल प्रभाव से दिग्गज कंपनी Paytm Payments Bank  पर नए कस्टमर जोड़ने का प्रतिबंध लगा दिया है. केंद्रीय बैंक के अनुसार, बैंक की ऑडिट रिपोर्ट में खुलासा हुआ है.

नई दिल्ली : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने तत्काल प्रभाव से दिग्गज कंपनी Paytm Payments Bank  पर नए कस्टमर जोड़ने का प्रतिबंध लगा दिया है. केंद्रीय बैंक के अनुसार, बैंक की ऑडिट रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि, बैंक कई सारे नियमों का उल्लंघन कर रहा है. इस मामले में बैंक ने बुधवार को बयान जारी कर इसकी सूचना दी है. मालूम हो कि, RBI द्वारा Paytm Payments Bank पर लगाए गए प्रतिबंध के बाद यूजर्स अपने खाते में पैसा जमा नहीं करवा पाएंगे.साथ ही इसके बाद वॉलेट, फास्टटैग और एनसीएमसी कार्ड को भी टॉप अप जैसी सुविधा भी प्रतिबंध लगा हो जाएगी. हालांकि बैंक यूजर्स को पैसे निकालने की कोई रोकटोक नहीं है…

RBI के अनुसार Paytm Payments Bank के खिलाफ कई वित्तीय नियमों के अनुपालन में असफलता, कई तरह की अनियमितता समेत अन्य आरोप लगे हैं. केंद्रीय बैंक के अनुसार, एक्सटर्नल ऑडिटर्स की रिपोर्ट के आधार पर पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर ये कार्रवाई की गई है.

बता दें कि अब, बैंक किसी भी कस्टमर से पैसा जमा नहीं करवा सकता. साथ ही 29 फरवरी के बाद से ही किसी भी कस्टमर के अकाउंट में किसी भी तरह के डिपॉजिट, चाहे वो वॉलेट, फास्टटैग या किसी भी अन्य प्रीपेड सिस्टम के जरिए लिया गया हो वैध नहीं किया जाएगा.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts