नई दिल्ली: केजरीवाल की गिरफ्तारी पर AAP और बीजेपी में संग्राम, 3 मेट्रो स्टेशन के गेट बंद, ट्रैफिक एडवायजरी जारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के मामले पर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी पर आज सड़कों पर सग्राम दिख सकता है. आप जहां सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास का ‘घेराव’ करेगी, तो वहीं बीजेपी अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर मार्च निकालेगी.

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के मामले पर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी पर आज सड़कों पर सग्राम दिख सकता है. आप जहां सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास का ‘घेराव’ करेगी, तो वहीं बीजेपी अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर मार्च निकालेगी.

आप नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पार्टी प्रमुख के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल की डिस्प्ले फोटो को बदलकर उनमें केजरीवाल को सलाखों के पीछे दिखाने वाली तस्वीर लगा दी थी. उधर राष्ट्रीय राजधानी में पुतला दहन, कैंडल मार्च आदि के साथ पार्टी और उसके समर्थकों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा.

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप द्वारा शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के खिलाफ आज जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन की संभावना है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने भी मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक मेगा मार्च की योजना बनाई है, जिसका नेतृत्व पार्टी के दिल्ली प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा करेंगे. यह विरोध मार्च फ़िरोज़ शाह कोटला स्टेडियम से शुरू होकर दिल्ली सचिवालय पर समाप्त होगा.

सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम, ट्रैफिक एडवायजरी भी जारी
इस विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर पुलिस ने 7, लोक कल्याण मार्ग सहित राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन की वजह से नई दिल्ली और मध्य दिल्ली के इलाकों में आवाजाही प्रभावित हो सकती है.

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा, ‘सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हमने क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई स्तर की सुरक्षा व्यवस्था की है.’ उन्होंने बताया, ‘प्रधानमंत्री आवास के आसपास (दंड प्रक्रिया संहिता की) धारा 144 पहले से लागू है और किसी को भी प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी.’

दिल्ली मेट्रो ने 3 स्टेशनों के गेट किए बंद
इस बीच, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर वाहनों की सुचारू आवाजाही के लिए सात मार्ग परिवर्तन बिंदु (डायवर्जन प्वाइंट) की व्यवस्था की है. एक अधिकारी ने कहा, ‘प्रदर्शन के मद्देनजर लोग मंगलवार को कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग से गुजरने से बचें.’

AAP के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने दिल्ली पुलिस के सुझाव पर पटेल चौक का एक गेट, सेंट्रल सेक्रेटेरियट और लोक कल्याण मार्ग का भी एक गेट एंट्री-एग्जिट के लिए बंद कर दिया गया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts