नई दिल्ली: गूगल ने शुक्रवार को प्ले स्टोर से पेमेंट्स एप पेटीएम-स्टोर से हटाया

नई दिल्ली: गूगल ने शुक्रवार को प्ले स्टोर से पेमेंट्स एप पेटीएम (Paytm) और पेटीएम फर्स्ट गेम को हटाकर करोड़ों यूजर्स को चौंका दिया है। दरअसल, यह कार्यवाही पेटीएम पर ऑनलाइन कैसिनो के आरोपों के बाद की गई है। गूगल ने कहा है कि वह किसी भी गैंबलिंग (जुआ खेलने वाले) एप का समर्थन नहीं करेगा। गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं। 

हम किसी भी ऐसे एप का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी उपभोक्ता को किसी दूसरी वेबसाइट पर ले जाता हो। अगर कोई एप किसी ऐसी वेबसाइट पर कस्टमर को ले जाता है जहां नकद पुरस्कार जीतने के लिए किसी टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं, तो गूगल किसी भी एप को ऐसा करने की अनुमति नहीं देता। ऐसा करना गूगल नीतियों का उल्लंघन है। Google के  उपाध्यक्ष सुजैन फ्रे ( Suzanne Frey) ने लिखा कि हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं।

पेटीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि Paytm एप डाउनलोड या अपडेट करने के लिए Google के Play Store पर अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है। यह बहुत जल्द वापस आ जाएगा. आपके सभी पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और जिनके पास पेटीएम एप पहले से डाउनलोडेड हैं, वह अपने पेटीएम एप का पहले की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

Paytm और UPI एप One97 Communication Ltd. द्वारा डवलप किया गया है। इस एप को Google Play Store पर सर्च करने पर ये नहीं दिख रहा है। हालांकि, पहले से Android स्मार्टफोन्स में पहले से इंस्टॉल एप काम कर रहा है। पेमेंट एप के अलावा कंपनी के अन्य पेटीएम एप- Paytm for business, Paytm money, Paytm mall आदि Google Play Store पर अभी भी उपलब्ध हैं। पेटीएम के 14 करोड़ से भी ज्यादा यूजर हैं। पेटीएम की कंपनी One97 Communication Ltd. भारतीय एंटरप्रेन्योर विजय शेखर ने शुरू की थी।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts