नई दिल्ली-17 जुलाई को: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र में अहम भाषण देने वाले हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र में अहम भाषण देने वाले हैं. उनका ये भाषण17 जुलाई को होगा. पीएम मोदी न्यूयॉर्क में होने वाले कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र में अहम भाषण देने वाले हैं. उनका ये भाषण17 जुलाई को होगा. पीएम मोदी न्यूयॉर्क में होने वाले कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करेंगे. दरअसल ये कार्यक्रम संयुक्त राष्ट्र 75वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर आयोजित किया जाएगा. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने इस बात की जानकारी दी. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की जीत के बाद पीएम मोदी का ये पहला भाषण होगा.

वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्किल भारत मिशन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने युवाओं को कहा कि स्किल में बदलाव करना जरूरी है. यही वक्त की मांग है. उन्होंने कहा, कोरोना के इस संकट ने World- Culture के साथ ही Nature of Job को भी बदलकर के रख दिया है. बदलती हुई नित्य नूतन टेक्नोलॉजि ने भी उस पर प्रभाव पैदा किया है. पीएम मोदी ने कहा, आद का दिन 21वीं सदी के युवाओं को समर्पित है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज स्किल सबसे बड़ी ताकत है. बदलते हुए तरीकों ने स्कील को बदल दिया है. आज हमारे युवा कई नई बातों को अपना रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि लोग पूछते हैं कि आखिर आज के इस दौर में कैसे आगे चला जाए. इसका एक ही मंत्र है कि आप स्किल को मजबूत बनाएं. अब आपको कोई नया हुनर सीखना होगा. पीएम मोदी नमे कहा कि हर सफल व्यक्ति  को अपने स्किल को सुधारने का मौका सीखना चाहिए.

पीएम मोदी ने आगे कहा, मेरे एक जानने वाले है जो ज्यादा पढ़े लिखे नहीं थे लेकिन उनकी हैंडराइटिंग काफी अच्छी थी. वक्त के साथ उन्होंने इसमें काफी बदलाव किया, जिसके बाद लोग उनसे काम करवाने लगे. हर किसी में अपनी क्षमता होती है जो दूसरों से आपको अलग बनाती है

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts