नई दिल्ली: शराब घोटाला मामले में केजरीवाल से भी होगी पूछताछ? ED की चार्जशीट में दिल्ली के CM का नाम

जांच एजेंसी के मुताबिक, विजय नायर को सिसोदिया के साथ आम आदमी पार्टी की टॉप लीडरशिप का करीबी बताया जा रहा है।

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी कि ED का शिकंजा कसता जा रहा है। ED इस मामले में जहां BRS नेता के.कविता से पूछताछ कर रही है, वहीं शुक्रवार को उसने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर 7 दिन के लिए रिमांड पर ले लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ED की चार्जशीट में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी जिक्र है। ED की चार्जशीट में केजरीवाल का नाम 2 जगह दर्ज है और ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या जांच एजेंसी दिल्ली के मुख्यमंत्री से भी पूछताछ करेगी।

केजरीवाल से पूछताछ की चर्चा की 3 बड़ी वजहें?

केजरीवाल से ED की पूछताछ को लेकर सवाल उठने की कई वजहें हैं। पहली वजह तो यही है कि एक अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, शराब घोटाले की ड्रॉफ्ट कॉपी केजरीवाल के घर पर सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की मौजूदगी में दिखाई गई थी। दूसरी वजह यह है कि एक आरोपी से फेसटाइम पर बात करते हुए दावा किया है कि केजरीवाल ने विजय नायर का नाम लेकर कहा था कि वह मेरा आदमी है, इससे बात करो। तीसरी वजह यह है कि अरविंद केजरीवाल के पीए से ईडी पहले ही पूछताछ कर चुकी है।

चार्जशीट में AAP सांसद संजय सिंह का भी नाम
सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने बहस के दौरान रेस्तरां मालिक दिनेश अरोड़ा का नाम रिश्वत कोऑर्डिनेट करने वाले के तौर पर लिखा है। ED ने कहा कि 2020 में दिनेश अरोड़ा को संजय सिंह का फोन आया था कि चुनाव आ रहे हैं और आम आदमी पार्टी को फंडिंग की जरूरत है। जांच एजेंसी के मुताबिक,  विजय नायर को सिसोदिया के साथ आम आदमी पार्टी की टॉप लीडरशिप का करीबी बताया जा रहा है। विजय नायर CM केजरीवाल और तत्कालीन डिप्टी सीएम सिसोदिया के प्रतिनिधि के तौर पर कविता से मिला था।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts