नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्धाटन

लखनऊ से शुरू होकर गाजीपुर तक जाता है। इसकी लंबाई करीब 341 किलोमीटर है। यह राज्य के लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकरनगर, अमेठी, सुलतानपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जिले की सीमाओं से होकर गुजरेगा।

नई दिल्ली. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश को एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुल्तानपुर पहुंच रहे हैं। पीएम मोदी दोपहर डेढ़ बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लैंड करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे। ये यूपी की योगी सरकार का मेगा प्रोजेक्ट है। इसके बाद एक्सप्रेस-वे पर बने रन-वे पर इंडियन एयरफोर्स के लड़ाकू विमान एयर-शो के जरिये अपने पराक्रम और शौर्य का प्रदर्शन करेंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन से जुड़ी सभी खबरें आप हमारे इस लाइव पेज पर पा सकेंगे।

पहले गाजीपुर से लखनऊ आने में लगभग 6 घंटे से ज़्यादा समय लगता था लेकिन अब साढ़े 3 घंटे में आप गाजीपुर जा सकते हैं और वापस आ सकते हैं। गाजीपुर से अब सिर्फ 10 घंटे में दिल्ली पहुंचा जा सकता है। अब तक सड़क के जरिए गाजीपुर से दिल्ली पहुंचने में 20 घंटे से ज्यादा समय लगता था। फिलहाल एक्सप्रेस-वे पर स्पीड 100 किमी. प्रति घंटा तय की गई है।

340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे महज 36 महीनों में बनकर तैयार हुआ है। जुलाई 2018 में इस एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखी गई थी और आज ये एक्सप्रेस वे जनता के लिए खुलने जा रहा है। 9 जिलों से होकर गुजरने वाले इस एक्सप्रेस वे को यूपी के विकास के लिए एक बड़ी सौगात माना जा रहा है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts