नई दिल्ली: नानकमत्ता गुरुद्वारा के डेरा प्रमुख तरसेम सिंह हत्याकांड का शार्प शूटर एनकाउंटर में ढेर, एक आरोपी फरार

नानकमत्ता गुरुद्वारे के डेरा प्रमुख तरसेम सिंह हत्याकांड का शार्प शूटर एनकाउंटर में ढेर, एक आरोपी फरार

नई दिल्ली: Baba Tarsem Singh Murder: उत्तराखंड में नानकमत्ता साहिब के डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड के शार्प शूटर अमरजीत उर्फ बिट्टू को सोमवार देर रात एनकाउंटर में मार गिराया. ये एनकाउंटर पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने किया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बाबा तरसेम सिंह की हत्याकांड में शामिल शार्प शूटर अमरजीत सिंह के पंजाब से रामपुर की तरफ जाने की सूचना मिली थी. इसके बाद एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने नाकेबंदी की. लेकिन आरोरपियों ने पुलिस को देखते ही गोली चला दिया. उसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोली दाग दी. जवाबी फायरिंग में अमरजीत को गोली लग गई और वह घायल हो गया. उसके बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

अमरजीत का दूसरा साथी फरार

जानकारी के मुताबिक, ये मुठभेड़ हरिद्वार के भगवानपुर इलाके में हुई. हालांकि मुठभेड़ के दौरान अमरजीत का दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. फिलहाल पुलिस की टीम उसकी तलाश कर रही है. बता दें कि बाबा तरसेम की 28 मार्च की सुबह दो बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद से ही पुलिस हत्यारों और हत्या के पीछे की साजिश के खुलासे में जुटी थी. इस हत्याकांड को अंजाम देने की पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई थी. जिससे पुलिस को हत्यारों को पहचानने में ज्यादा देर नहीं लगी.

अब तक चार साजिशकर्ता गिरफ्तार

अब तक इस हत्याकांड से जुड़े चार साजिशकर्ताओं को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. जानकारी के मुताबिक, बाबा तरसेम सिंह की हत्या करने के लिए 10 लाख रुपये की सुपारी दी गई थी. वहीं हत्या की साजिश उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में रची गई थी. साजिश करने वालों ने पेशेवर बदमाशों से इस हत्याकांड को अंजाम दिलवाया था.

पहले हत्यारे सरवजीत पर अलग-अलग राज्यों में कुल 13 मामले दर्ज है. जबकि दूसरे हत्यारे अमरजीत उर्फ बिट्टू पर पांच केस चल रहे हैं. इस हत्याकांड में जिन चार साजिशकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनमें शाहजहांपुर से दिलबाग सिंह, बाबा तरसेम सिंह का करीबी अमनदीप समेत दो अन्य लोग शामिल हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts