नई दिल्ली: स्वाति सिंह वायरल ऑडियो-प्रियंका गांधी ने कहा- ये ‘ऊपर’ कौन है

ऑडियो वायरल होने के बाद विपक्षी दलों को योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया. प्रियंका गांधी वाड्रा ने स्वाति सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने को लेकर योगी सरकार की आलोचना की है.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री स्वाति सिंह का घोटालेबाज बिल्डर को बचाने के लिए पुलिस अधिकारी को धमकाने वाले ऑडियो वायरल होने के बाद योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है. इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला बोला है. प्रियंका ने रविवार को ट्वीट कर कहा, “यूपी में भाजपा सरकार की मंत्री बोलती हैं कि ऊपर से आदेश है, घोटालेबाजों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी. ये ‘ऊपर’ कौन है जो चाहता कि घोटालेबाजों पर कार्रवाई न हो. डीएचएफएल-पीएफ घोटाला, सिडको-पीएफ, होमगार्ड वेतन घोटाला, एलडीए घोटाला. इन सारे घोटालों में बड़ी मछलियों पर कार्रवाई नहीं हो रही है.”

एक ऑडियो क्लिप के वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री स्वाति सिंह को तलब किया. इस ऑडियो क्लिप में उन्हें एक पुलिस अधिकारी को धमकाते हुए सुना जा सकता है. वह एक बिल्डर के खिलाफ चल रहा मामला वापस लेने को कह रही हैं.

पहले से जेल में है अंसल बिल्डर

ऑडियो में स्वाति सिंह सीओ सिर्फ मना ही नहीं कर रही है बल्कि बात करने का अंदाज धमकाने का है. जिस अंसल बिल्डर को लेकर ये सारा विवाद हुआ है वो पहले से जेल में हैं. डीजीपी ने पूरे मामले पर एसएसपी लखनऊ से रिपोर्ट मांगी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री स्वाति सिंह को तलब किया और पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है.

अंसल ग्रुप का बिल्डर पहले से ही धोखाधड़ी के एक मामले में शामिल है और इसी के पक्ष में मंत्री कैंट थाने के सर्कल ऑफिसर बीनू सिंह पर केस वापस लेने का दबाव बना रही थीं.

29 सितंबर को रियल एस्टेट ग्रुप अंसल एपीआई के वाइस-चेयरमैन प्रणव अंसल जब आपराधिक विश्वासघात, धोखाधड़ी और जालसाजी से संबंधित मामलों के सिलसिले में लंदन जाने वाले थे, तभी उन्हें दिल्ली हवाईअड्डे पर हिरासत में ले लिया गया था. बाद में अंसल को लखनऊ लाया गया और जेल भेज दिया गया.

स्वाति सिंह ने इस प्रकरण पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और उनसे प्रतिक्रिया के लिए संपर्क करने वाले पत्रकारों को भी फटकार लगाई.

कांग्रेस ने कहा- मुख्यमंत्री कर रहे अपराधियों का बचाव
स्वाति सिंह के विवादित ऑडियो को लेकर अप विरोधियों ने निशानासा साधना शुरू कर दिया है. कांग्रेस पार्टी ने इसस पूरे मामले में सीएम की भूमिका की भी जांच की मांग की है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ”अजब आदित्यनाथ की ग़ज़ब सरकार. साफ़ है कि मामला मंत्री तक सीमित नही, मुख्यमंत्री कर रहे अपराधियों का बचाव. मंत्री को बर्खास्त कर आदित्यनाथ जी की भूमिका की जांच होनी चाहिए. क्या होगा न्याय?”

अखिलेश ने कहा- ये है भ्रष्टाचार को लेकर ये है सीएम का ज़ीरो टॉलरेंस
स्वाति सिंह मामले पर सामाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, “मामला हाई प्रोफाइल है मुख्यमंत्री जी के संज्ञान में चल रहा है. आप कौन सी जाँच कर लेंगी? बैठिए आकर कभी’ ये है भ्रष्टाचार को लेकर वो ज़ीरो टॉलरेंस जिसकी दुहाई मुख्यमंत्री जी देते नहीं थकते? शर्मनाक!

पहली भी विवादों में रह चुकी हैं स्वाति सिंह
बता दें कि यह पहला मामला जब मंत्री स्वाति सिंह का नाता किसी विवाद से जुड़ा है. इससे पहले मई महीने में लखनऊ में अपने दोस्त के एक बीयर बार का उद्घाटन करने पर स्वाति सिंह पर विपक्ष ने जमकर निशाना साधा था. उस दौरान स्वाति सिंह की बीयर बार का उद्घाटन करते हुए तस्वीरें भी वाययरल हुई थीं. फोटो वायरल होने के बाद विपक्षी दलों ने सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए गए थे.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts