नई दिल्ली आज: करगिल विजय दिवस शहीदों को देंगे श्रद्धांजलि- रामनाथ कोविंद जाएंगे द्रास

कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind), सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

नई दिल्ली: करगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) के अवसर पर आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) लद्दाख के द्रास लेक्टर जाएंगे. उनके साथ सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) भी होंगे. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) दिल्ली में बने नेशनल वॉर मेमोरियल में तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ करगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. साल 1999 में करगिल में पाकिस्तान के साथ चले युद्ध में भारतीय जवानों ने पड़ोसी देश को पराजित कर दिया था. यह युद्ध 60 दिनों तक चला था, जिसमें 26 जुलाई को भारतीय सेना को विजय हासिल हुई थी. मालूम हो कि करगिल में जीत की वजह से ही जवानों के सम्मान में करगिल विजय दिवस हर साल 26 जुलाई को मनाया जाता है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर राष्ट्रपति भवन की ओर से बयान जारी किया गया. इसमें कहा गया कि ”भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, 25 से 28 जुलाई, 2021 तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का दौरा करेंगे. 26 जुलाई, 2021 को राष्ट्रपति, करगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए भारतीय सशस्त्र बलों को श्रद्धांजलि देंगे.”

वहीं दूसरी तरफ उत्तरी थिएटर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी, जो खुद भी कारगिल युद्ध के दिग्गज और वीरता पुरस्कार विजेता हैं, लद्दाख में कार्यक्रम स्थल पर एक बाइक रैली का नेतृत्व करेंगे. उत्तरी कमान के तहत आने वाले सभी कोर कमांडर उनके साथ मोटरसाइकिल से सवारी करेंगे. इसके अलावा, 27 जुलाई को राष्ट्रपति कोविंद श्रीनगर में कश्मीर विश्वविद्यालय के 19वें वार्षिक दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts