ऑनलाइन कैब उबर ने: 3,700 लोगों को नौकरी से निकाल दिया

Coronavirus (Covid-19): ऑनलाइन कैब सर्विस प्रोवाइडर उबर ( UBER) ने खर्चों में कटौती के अंतर्गत अपनी कुल कर्मचारियों की संख्या में 14 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है.

नई दिल्ली: coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से दुनियाभर में लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) है. यही वजह है कि दुनियाभर में आर्थिक गतविधियां (Economic Activity) काफी हदतक बंद हैं. ऐसे हालात में कंपनियों के ऊपर बड़ा आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. कंपनियां भी खर्चों में कटौती जैसे कदम उठाने को लेकर मजबूर हैं और यही वजह है कि वे कर्मचारियों की छंटनी भी कर रही हैं.

उबर ने 14 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
ऑनलाइन कैब सर्विस प्रोवाइडर उबर ( UBER) ने खर्चों में कटौती के अंतर्गत अपनी कुल कर्मचारियों की संख्या में 14 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है. इसके तहत कंपनी ने 3,700 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. सबसे खास बात यह रही कि उन्हें निकालने के लिए कंपनी ने सिर्फ 3 मिनट की वीडियो का सहारा लिया. दरअसल, उबर ने जूम के जरिए वीडियो कॉल में सूचना दी कि कोरोना वायरस महामारी उनके लिए एक चुनौती बनकर सामने आया है और इससे बचने के लिए कंपनी को अब उन कर्मचारियों की जरूरत नहीं है. कंपनी ने सिर्फ 3 मिनट के वीडियो कॉल में 3,700 लोगों को नौकरी से निकाल दिया.

कर्मचारियों ने कंपनी के इस व्यवहार की आलोचना की
कंपनी ने वीडियो कॉल में कहा कि कंपनी अपने 3,500 कर्मचारियों को निकालने जा रही है. कोरोना वायरस की वजह से आप सभी का काम काफी प्रभावित हुआ है. यही वजह है कि आज आपका कंपनी के साथ आखिरी दिन है. वहीं कंपनी के कर्मचारियों ने इस व्यवहार की कड़ी आलोचना भी की है. उनका कहना है कि कंपनी द्वारा कर्मचारियों को नौकरी से निकालने से पहले नोटिस दिया जाना चाहिए था. सिर्फ एक वीडियो कॉल के जरिए नौकरी से निकाला जाना अनुचित व्यवहार है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts