पाकिस्तान: भारतीय राजदूत को भेजेगा वापस, द्विपक्षीय व्यापार किए निलंबित

इसी के साथ पाकिस्तान (Pakistan) ने फैसला लिया है कि वह जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के मसले को लेकर संयुक्त राष्ट्र जाएगा.

इस्लामाबाद: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 और 35A हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान (Pakistan) लगातार भारत के खिलाफ उकसावे वाले कदम उठा रहा है. हाल ही में ताबड़तोड़ मीटिंग के बाद पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के मसले पर नया शिगूफा छोड़ा है. पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत के साथ द्विपक्षीय कारोबार को खत्म करने का फैसला लिया है. साथ ही पाकिस्तान में स्थित भारतीय दूतावास से भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को भारत वापस भेजने का निर्णय लिया है.

इसी के साथ पाकिस्तान (Pakistan) ने फैसला लिया है कि वह जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के मसले को लेकर संयुक्त राष्ट्र जाएगा. वहीं, बौखलाहट में पाकिस्तान (Pakistan) ने 15 अगस्त यानी भारत के स्वतंत्रता दिवस को काला दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया है. पाकिस्तान (Pakistan) ने कहा है कि वह भारत के साथ रिश्ते की समीक्षा करेगा. बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नेशनल सिक्योरिटी कमिटी (NSC) की बैठक बुलाई थी, जिसमें ये फैसले हुए.

पाकिस्तान ने बौखलाहट में उठाए ये 7 कदम
1. पाकिस्तान ने भारत के साथ कूटनीतिक संबंधों के दर्जे को घटा दिया है.
2. भारत के साथ द्विपक्षीय समझौते की समीक्षा करने का फैसला लिया है.
3. जम्मू कश्मीर के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र और उसके सिक्योरिटी काउंसिल में उठाएगा पाकिस्तान.
4. पाकिस्तान ने इस बार के स्वतंत्रता दिवस 14 अगस्त को कश्मीर के लोगों के नाम समर्पित किया है.
5. भारत के स्वतंत्रता दिवस (15 अगसत) को काला दिवस के रूप में मनाएगा.
6. पाकिस्तान ने अपने सभी कूटनीतिक माध्यमों को निर्देश दिया है कि वह भारत के क्रूर और जम्मू कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन के मसले को दुनिया भर में उठाने को कहा है.
7. प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी सेना को सतर्कता जारी रखने का निर्देश दिया है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts