पीएम मोदी: सोच ईमानदार हो तो काम दमदार होता है

सरयू नहर परियोजना के तहत 9800 करोड़ रुपये की लागत की इस योजना से 9 जिलों के 29 लाख किसानों को लाभ मिलने की संभावना है.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के बलरामपुर में हैं. यहां उन्होंने सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन किया. 9800 करोड़ रुपये की लागत की इस योजना से 9 जिलों के 29 लाख किसानों को लाभ मिलने की संभावना है.  मंच पर सीएम योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी इस दौरान मौजूद हैं. कार्यक्रम को लेकर बड़ी संख्या में जनता पहुंची हुई है. योगी ने मां दुर्गा की प्रतिमा देकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में घाघरा नदी को सरयू से, सरयू नदी को राप्ती से, राप्ती नदी को बाणगंगा से और बाणगंगा नदी को रोहिणी नदी से जोड़ते हुए सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना तैयार की गई है. यह परियोजना श्रद्धेय अटल जी के नदी जोड़ो अभियान के स्वप्न को साकार कर रही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरयू नहर परियोजना को 1972 में मंजूरी मिली थी तब से ये परियोजना पूरी नहीं हो पाई. उस समय की सरकार, चाहे वो कांग्रेस, सपा या बसपा की रही हो, लेकिन किसी ने रुचि नहीं ली. नतीजा 40 वर्ष में परियोजना आधी भी पूरी नहीं हो सकी थी, पर केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद परियोजना पूरी हो गई. सीएम योगी ने कहा कि जिन क्षेत्रों ने कभी सपना भी नहीं देखा था कि उन्हें सिंचाई के लिए पानी मिलेगा. ऐसे क्षेत्रों में आज सरयू नहर परियोजना के जरिए किसानों को एक ऐतिहासिक सौगात मिली है. लाखों किसानों के सपने सच हुए हैं.

चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ को श्रद्घांजलि दी

पीएम नरेंद्र मोदी ने सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का लोकार्पण किया. उन्होंने अपने  भाषण में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ को श्रद्धांजलि दी और कहा कि उनका निधन देश के लिए बड़ी क्षति है. उनके निधन से हर देशभक्त दुखी है. ऐसे  देश के वीर योद्धा को मैं नमन करता हूं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts