PM मोदी का ग्वालियर दौरा आज, सिंधिया स्कूल के स्थापना दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

PM Modi Gwalior Visit: पीएम मोदी आज ग्वालियर के दौरे पर जा रहे हैं. जहां वह सिंधिया स्कूल के स्थापना दिवस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. पीएम मोदी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शाम साढ़े चार बजे ग्वालियर पहुंचेंगे.

New Delhi:  PM Modi Gwalior Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) को ग्वालियर के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस समारोह में मुख्य अथिति के रूप में शामिल होंगे. पीएम मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर और मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. इनके अलावा स्कूल के सैकड़ों पुराने और नए छात्र भी स्थापन दिवस कार्यक्रम में पहुंचेंगे. अपने दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी करीब डेढ़ घंटा सिंधिया स्कूल में बिताएंगे.

प्रधानमंत्री के दौरे के चलते सिंधिया स्कूल को दुल्हन की तरह सजाया गया है. समारोह की शुरुआत स्पेशल स्क्रीनिंग फिल्म से की जाएगी. जिससे कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मेहमान स्कूल के इतिहास से लेकर वर्तमान तक की पूरी जानकारी हासिल कर पाएंगे. समारोह के मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे. जिनका स्वागत सिंधिया स्कूल के बैंड द्वारा किया जाएगा. इस समारोह में सिंधिया स्कूल के भूतपूर्व छात्र पार्श्व गायक नितिन मुकेश समेत मीत ब्रदर्स भी शामिल होंगे.

न्यू मल्टीपरपज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स की रखेंगे आधारशिला

इस  दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे. इसके बाद एक न्यू मल्टीपरपज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स की आधारशिला भी रखेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी सिंधिया स्कूल की परंपरा को दर्शाते हुए डाक टिकट का अनावरण भी करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी माधव अवार्ड-2023 भी प्रदान करेंगे. इस समारोह में अलग-अलग क्षेत्रों में स्कूल का नाम रोशन करने वाले छात्रों को भी सम्मानित किया जाएगा. स्थापना दिवस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ मंच पर प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, तकनीकी विज्ञान मंत्री डॉ.जितेंद्र सिंह मौजूद रहेंगे.

पीएम मोदी के ग्वालियर आगमन पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश के अग्रणी सिंधिया स्कूल में पीएम मोदी का आगमन हो रहा है. व्यस्तता में समय निकालकर PM हमारी संस्था में आ रहे हैं. प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर स्कूल ही नहीं पूरे ग्वालियरवासी स्वागत के लिए उत्साहित हैं. सिंधिया स्कूल के इतिहास में ये महत्वपूर्ण समय दर्ज किया जाएगा.

ये है पीएम मोदी के कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले शाम 4.30 बजे ग्वालियर स्थिर एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे. यहां से पीएम हेलीकॉप्टर से सिंधिया स्कूल के लिए रवाना होंगे. जहां वह 4.55 बजे पहुंचेंगे. पीएम मोदी सिंधिया स्कूल में शाम 5 से 6.30 बजे तक स्थापना दिवस समारोह में मौजूद रहेंगे. इस दौरान विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम की समाप्ति के बाद पीएम मोदी शाम 6.35 बजे एयरफोर्स स्टेशन के लिए रवाना होंगे. कार्यक्रम स्थल को ग्वालियर किले की तर्ज पर तैयार किया गया है. इस दौरान पीएम मोदी पौधारोपण भी करेंगे, साथ ही स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद वह छात्रों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का भी जायजा लेंगे. इस कार्यक्रम में करीब पांच हजार लोग शामिल होंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts