राहुल गांधी चुने गए कांग्रेस अध्यक्ष

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार (11 दिसंबर) को राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष निर्वाचित होने पर बधाई दी. गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के सिलसिले में दोनों नेता तल्ख अंदाज में एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘मैं राहुल जी को कांग्रेस अध्यक्ष निर्वाचित होने पर बधाई देता हूं. मैं उनके सार्थक कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं देता हूं.’’ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सोमवार (11 दिसंबर) को पार्टी का अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया . वह 16 दिसंबर को इस पद का कार्यभार संभालेंगे. कांग्रेस के केन्द्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष एम रामचंद्रन ने संवाददाताओं को बताया कि राहुल गांधी को पार्टी के संविधान के अनुसार अध्यक्ष घोषित किया जाता है. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में 11 दिसंबर को नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख थी.

प्रधानमंत्री का राहुल गांधी को बधाई संदेश ऐसे समय में आया है जब ऐसी खबरें आई कि गुजरात चुनाव के प्रचार के दौरान मोदी ने अपने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह पर पाकिस्तान से सांठगांठ करने और चुनाव प्रभावित करने का आरोप लगाया. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा कि वह गुजरात चुनाव में भाजपा को हराने के मकसद से पाकिस्तान के साथ साजिश रचने के अपने आरोप के लिए राष्ट्र से माफी मांगे.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष निर्वाचित होने पर बधाई देते हुए कहा कि पार्टी की कमान उनके हाथ में आने से कांग्रेस का देश के अग्रणी राजनीतिक दल के रूप में पुनरुत्थान होने में मदद मिलेगी. अमरिंदर ने यहां एक बयान में कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में राहुल को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करके कांग्रेस को जबरदस्त लाभ मिलेगा.

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई. मुझे विश्वास है कि आपके सक्षम और सक्रिय नेतृत्व में पार्टी का न केवल पुनरुत्थान होगा बल्कि जबरदस्त प्रगति भी होगी.

अमरिंदर ने कहा, ‘युवा खून के संचार से कांग्रेस का देश के अग्रणी राजनीतिक दल और एक मात्र ऐसे दल के रूप में पुनरुत्थान होगा जो उसके धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक तानेबाने को बचाने में मददगार हो सकता है.’

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts